Jaipur News: बारिश के चलते फसल हुई बर्बाद, पूर्व विधायक बलजीत यादव ने मुआवजा की मांग की
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2431207

Jaipur News: बारिश के चलते फसल हुई बर्बाद, पूर्व विधायक बलजीत यादव ने मुआवजा की मांग की

Jaipur News: बहरोड़ पूर्व विधायक बलजीत यादव ने प्रेस वार्ता में कहा कि अधिक बारिश होने से कपास की फसल पूरी तरह से चौपट हो चुकी है, जिसको लेकर मैंने भजनलाल सरकार से मुआवजे की मांग की है.

Jaipur News: बारिश के चलते फसल हुई बर्बाद, पूर्व विधायक बलजीत यादव ने मुआवजा की मांग की
Jaipur News: बहरोड़ पूर्व विधायक बलजीत यादव ने प्रेस वार्ता में कहा कि अधिक बारिश होने से कपास की फसल पूरी तरह से चौपट हो चुकी है. बाजरे की फसल भी 70 प्रतिशत खराब हो चुकी है. जिसको लेकर मेरी भजनलाल सरकार से मेरी मांग है कि किसानों को फसल खराबे का मुआवजा दिलाया जाए.
 
कपास की फसल में 10 प्रतिशत टिंडे आए हैं. कपास के इन टेंडन में भी कीड़े लग गए हैं. किसान फसल खराब होने से पूरी तरह टूट चुका है. भजनलाल सरकार से मेरी मांग है, कि कपास व बाजरे की फसल में जो नुकसान हुआ है उसका सरकार मुआवजा दे हमारे यहां पर कपास की जो फसल है वही एक अच्छी इनकम देने की फसल मानी जाती है. प्रत्येक किसान यह फसल करता है. ताकि इससे अच्छा मुनाफा कमा कर अपने बच्चों की फीस जमा कर सकते हैं.
 
लेकिन वह पूरी तरह से खराब हो चुकी है. 10 प्रतिशत फसल भी कपास की किसान नहीं ले सकता है. फसल में 90 प्रतिशत का नुकसान हुआ है. पिछली सरकार में सरसों का मुआवजा दिलाया कुछ लोगों का बचा हुआ मुआवजा अभी तक मिला नहीं है.
 
लोगों का जो मुआवजा पास हुआ पड़ा है वह अभी तक दिया नहीं गया है. उसे जल्द किसानों को मुआवजा दिलाया जाए. मंडी विस्तार के लिए 41 करोड रुपए जो मैंने स्वीकृत करवाए थे वह अभी तक खातों में पड़े हैं. वह पैसे किसानों को बांटे ताकि मंडी का विस्तार किया जाएगा. 
 
पूर्व विधायक ने कहा कि हम तो सरकार से ही मांग करेंगे. स्थानीय जनप्रतिनिधि स्वयं के लिए जीता है अभी तक क्षेत्र में एक भी कहीं इट लगाई नहीं है. पूर्व विधायक ने कहा कि वर्तमान विधायक ने एक ही काम इमानदारी से किया है. वह जनता को लूटपाट करने का काम। इसलिए हम भजनलाल सरकार से मांग करते हैं जल्द से जल्द सर्वे करवा कर किसानों को मुआवजा दिलाया जाए.
 

Trending news