Ram Navami 2024:डूंगरपुर पर कल रामनवमी की मचेगी धूम,ढोल-बाजे के साथ निकलेगी रामजी की सवारी
Advertisement

Ram Navami 2024:डूंगरपुर पर कल रामनवमी की मचेगी धूम,ढोल-बाजे के साथ निकलेगी रामजी की सवारी

Ram Navami 2024:राजस्थान के डूंगरपुर जिले में रामनवमी का पर्व कल धूमधाम से मनाया जाएगा.इस मौके पर भगवान श्रीरामजी की भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी. इसे लेकर डूंगरपुर शहर को दिवाली की तरह सजाया गया है.

Dungarpur news

Ram Navami 2024:राजस्थान के डूंगरपुर जिले में रामनवमी का पर्व कल धूमधाम से मनाया जाएगा. इस मौके पर भगवान श्रीरामजी की भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी. इसे लेकर डूंगरपुर शहर को दिवाली की तरह सजाया गया है.शोभायात्रा के 3 किमी लंबे रास्ते को रंग बिरंगी रंगोली, केसरिया तोरण, श्रीराम के झंडे लगाकर आकर्षक सजाया है.

शोभायात्रा में 10 से ज्यादा बग्गिया, ऊंट और घोड़े की सवारी रहेगी.नासिक के ढोल की गूंज आकर्षण रहेगा.शोभायात्रा का पूरे रास्ते में फूलो की बारिश से स्वागत होगा.इधर रामोत्स्व को लेकर चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स ने कल का बंद का भी आव्हान किया है.

श्रीरामोत्सव आयोजन समिति की ओर से भगवान श्रीरामजी की निकलने वाली शोभायत्रा को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं.पूरे शहर को दिवाली की तरह सजाया गया है.शहर के नया बस स्टैंड से लेकर शास्त्री कॉलोनी रोड, पुराना बस स्टैंड, तहसील चौराहा, गेपसागर की पाल और पुराना बाजार को केसरिया तोरण, भगवान श्रीराम और हनुमानजी के झंडे, बैनर से आकर्षक सजाया है.

100 से ज्यादा स्वागत गेट लगाए गए है.शोभायात्रा के 3 किमी के रास्ते में आकर्षक रंग बिरंगी रंगोली सजाई गई है.ये रंगोली शहर के ही महिलाओं, बच्चो ने मिलकर बनाई है.शहर श्रीरामजी की सवारी के लिए सज धजकर तैयार है।श्रीरामोत्सव आयोजन समिति, सर्वसमाज समेत कई सामाजिक संगठनों की ओर से शोभायात्रा दोपहर 12 बजे शहर के बादल महल से शुरुआत होगी.

शोभायात्रा के दौरान नासिक के ढोल की गूंज सुनाई देगी.डीजे और बैंड की धुन बजेगी.शोभायात्रा में 10 से ज्यादा बग्गिया, 15 ऊंट और घुड़सवार के साथ ही भगवान श्रीराम की आकर्षक झांकियां रहेगी.शोभायात्रा का रास्ते में जगह जगह फूलो से स्वागत होगा.शोभायात्रा के दौरान लोगो के नाश्ते और पानी का इंतजाम होगा.

शोभायात्रा पूरे शहर में घूमते हुए देर शाम गेपसागार की पाल पहुंचेगी.पाल पर महाआरती में हजारों की संख्या में लोग एक साथ आरती उतारेंगे.वही रंगारंग आतिशबाजी की जायेगी.वहीं बादल महल पर फिर महाप्रसादी का भी आयोजन होगा. प्रसादी को लेकर भी तैयारी शुरू हो चुकी है.इधर रामोत्स्व को लेकर चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स ने बंद का आव्हान करते हुए शोभायात्रा में शामिल होने की अपील की है.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Weather Update: आंधी-बारिश-ओलों से राजस्थानवासियों को राहत, इस तारीख से फिर मौसम में तगड़ा बदलाव

Trending news