आर्मी वाइव्स लिटररी फेस्टिवल का होगा आयोजन, सैन्य पत्नियां सुनाएंगी अपनी सफलता की कहानियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1426958

आर्मी वाइव्स लिटररी फेस्टिवल का होगा आयोजन, सैन्य पत्नियां सुनाएंगी अपनी सफलता की कहानियां

आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन अपने साहित्यिक उत्सव अभिव्यक्ति सीजन 2 के दूसरे संस्करण का आयोजन जवाहर कला केंद्र, जयपुर में 12 से 14 नवंबर 2022 को करेगा.

आर्मी वाइव्स लिटररी फेस्टिवल  का होगा आयोजन, सैन्य पत्नियां सुनाएंगी अपनी सफलता की कहानियां

Jaipur news: आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन अपने साहित्यिक उत्सव अभिव्यक्ति सीजन 2 के दूसरे संस्करण का आयोजन जवाहर कला केंद्र, जयपुर में दिनांक 12 से 14 नवंबर 2022 को करेगा. 'अभिव्यक्ति' का उद्देश्य दर्शकों के समक्ष सैन्य पत्नियों की साहित्यिक प्रतिभा को बढ़ावा देना और उनके कलात्मकता कौशल का प्रदर्शन करना है. अभिव्यक्ति सीजन 1 नई दिल्ली में दिसंबर 2021 में आयोजित किया गया था.

आवा (दक्षिण-पश्चमी कमांड) की क्षेत्रीय अध्यक्ष रवनीत भिंडर ने आज जयपुर में प्रेस वार्ता में यह जानकारी साझा की.उन्होंने बताया कि तीन दिवसीय यह आयोजन जयपुर के जवाहर कला केंद्र में किया जायेगा. जिसमें ''अभिव्यक्ति'' का उद्देश्य सैन्य पत्नियों की साहित्यिक प्रतिभा को बढ़ावा देना और उनके कलात्मकता कौशल का प्रदर्शन करना है.  उन्होंने बताया कि अभिव्यक्ति सीजन- प्रथम नई दिल्ली में पिछले साल  दिसंबर में आयोजित किया गया था.

जयपुर में आयोजित होने वाले इस साहित्यिक कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को शामिल किया जायेगा, जिसमें पैनल डिस्कशन, बुक लॉन्च, कहानी कथन, प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा थिएटर, पहली बार लेखकों द्वारा डेब्यू लॉन्च, क्यूरेटेड वर्कशॉप, देश भर के उद्यमी आदि शामिल हैं.

 इस दौरान साहित्य के अलावा अन्य क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाने वाली सैन्य पत्नियां अपनी-अपनी यात्रा और सफलताओं के बारे में जानकारी देंगी.उन्होंने इसे नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने का कार्यक्रम बताते हुए कहा कि यह सैन्य पत्नियों के हुनर को एक मंच प्रदान करेगा जिसके जरिए अन्य महिलाएं भी प्रोत्साहित होकर और सशक्त बनेंगी. 

इस साहित्यिक मंच पर राजकुमारी दीया कुमारी जी, पत्रकार शिव अरूर और राहुल सिंह, फर्स्ट रनर अप मिस इंडिया रुबल शेखावत, रणविजय सिंहा रोडीज फेम और थिएटर कलाकार कुमुद मिश्रा भी मौजूद रहेंगे.अभिव्यक्ति सीजन 2 में प्रवेश निशुल्क है और जयपुर और देश के सभी साहित्यप्रेमी और आमजन, आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में सम्मिलित हो सकते है.

खबरें और भी हैं...

बस 10 दिन का इंतजार फिर पश्चिमी राजस्थान के किसानों के मोबाइल पर जा आएगी पानी की जानकारी

श्याम बाबा को हैप्पी बर्थडे बोलने पहुंचे लाखों भक्त, 56 भोग और 151 किलो केक का लगा भोग

Trending news