महिलाओं के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों में 56 फीसदी केस फर्जी- अशोक गहलोत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1331798

महिलाओं के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों में 56 फीसदी केस फर्जी- अशोक गहलोत

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के मुताबिक दुष्कर्म के मामलों में राजस्थान देश में पहले नंबर पर है. 

महिलाओं के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों में 56 फीसदी केस फर्जी- अशोक गहलोत

राजस्थान में महिलाओं और युवतियों के साथ अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे है, राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के मुताबिक दुष्कर्म के मामलों में राजस्थान देश में पहले नंबर पर है. प्रदेश में बढ़ते दुष्कर्म और दलितों के साथ घटित अपराधों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में सरकार ने हर प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए है, जिसके चलते अपराधों के रजिट्रेशन का आंकड़ा बढ़ा है.

हालांकि एनसीआरबी ने अपनी रिपोर्ट के पहले पैरा में ये साफ भी किया है कि ये केवल रजिट्रेशन के आंकड़े है. मुख्यमंत्री ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा नेता एनसीआरबी रिपोर्ट का सहारा लेकर गलत तरीके से पेश करते है , इससे प्रदेश के साथ ही पुलिस और सरकार की बदनामी होती है. असल में प्रदेश पुलिस ने जब-जब अपराध घटित हुए है, त्वरित कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें: फुलेरा के रेनवाल में लंपी संक्रमण का कहर, पशु चिकित्सा विभाग बना मूकदर्शक

कन्हैयालाल हत्याकांड में भी पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कुछ ही घंटों में आरोपियों को पकड़ लिया था. उन्होंने कहा कि अगर महिलाओं संबंधी अपराधों को देखे तो करीब 56 फीसदी मुकदमें जांच में फर्जी साबित होते है, ऐसे में बिना तथ्यों के आधार पर सरकार पर सवाल उठाने या गलत रिपोर्ट छापने से पीड़ित परिवार की भी बदनामी होती है.

जयपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

अन्य खबरें: Viral Video : हाइवे पर पिटते और गिड़गिड़ाते रहे स्कूली बच्चे, पुलिस देखती रही

बेटे ने हथौड़े से मां के सिर को किया दोफाड़, बक्से में बंद कर कहा-हैप्पी बर्थडे टू मी

 

Trending news