राजस्थान कांग्रेस में अगस्त क्रांति, 30 MLA की अजीब डिमांड, आज शाम की बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1279785

राजस्थान कांग्रेस में अगस्त क्रांति, 30 MLA की अजीब डिमांड, आज शाम की बड़ी खबरें

Rajasthan News: राजस्थान कांग्रेस में अगस्त क्रांति तो 30 से ज्यादा विधायकों और मंत्रियों की अजीब डिमांड. राजस्थान में मौसम के समाचार से लेकर हर बड़ी खबर

राजस्थान कांग्रेस में अगस्त क्रांति, 30 MLA की अजीब डिमांड, आज शाम की बड़ी खबरें

Rajasthan News: राजस्थान कांग्रेस के लिए अगस्त महीना काफी महत्वपूर्ण है. अगले साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव है. लिहाजा राजस्थान में कांग्रेस सरकार और संगठन के स्तर पर अगस्त महीने में कई बदलाव कर सकती है. तीसरे मंत्रिमंडल विस्तार की संभावनाएं जताई जा रही है. तो रिक्त पड़ी राजनीतिक नियुक्यों का रास्ता भी साफ हो सकता है. मंत्रिमंडल पुनर्गठन में कमजोर परफॉर्मेंस वाले मंत्रियों की मंत्रिमंडल से छुट्टी हो सकती है और उनके स्थान पर वरिष्ठ और असंतुष्ट विधायकों को मंत्री बनाकर डैम कंट्रोल करने की कवायद की जा सकती है. इसके अलावा कई विधायकों को संसदीय सचिव बनाकर भी उनकी नाराजगी दूर की जा सकती है.

विधायकों, मंत्रियों की डिमांड

राजस्थान में विधायकों, मंत्रियों और अलग अलग बोर्ड आयोगों के चेयरमैनों ने सरकार से कर्मचारियों को आउट ऑफ टर्न सरकारी आवास देने की सिफारिश की है. इन नेताओं पर इलाके के कर्मचारियों के साथ साथ उनके निजी स्टाफ का भी दबाव पड़ा. जिसके बाद 30 से ज्यादा मंत्री विधायकों और अन्य नेताओं ने इस डिमांड का पत्र सामान्य प्रशासन विभाग को भेजा है. अब विभाग ने जवाब दिया है कि आउट ऑफ टर्न आवास आवंटन मुख्यमंत्री के स्तर से ही किया जा सकता है. 

VDO मुख्य परीक्षा परिणाम

राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है. 5396 पदों पर 9 जुलाई को परीक्षा हुई थी. इसके बाद राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आंसर की जारी कर आपत्तियां मांगी गई थी. बोर्ड की ओर से परिणाम में सभी कैटेगरी के दो गुणा अभ्यर्थी पास किए गए है. दस्तावेज सत्यापन के बाद फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी. 

फिर से तेज होगी बारिश

पिछले 2 सप्ताह में प्रदेश में ज्यादातर हिस्सों में शानदार बारिश हुई है. अब अगले कुछ दिन बारिश से राहत मिल सकती है. इस सीजन में 40 प्रतिशत बारिश हो चुकी है. बीकानेर में 90 प्रतिशत बारिश हो चुकी है. मानसून विभाग के मुताबिक अगले 4 दिन मानसून की गतिविधियां शांत बनी रहेगी. 3 अगस्त के बाद फिर से बारिश में तेजी देखने को मिलेगी. पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में 3 अगस्त के बाद फिर से तेज बारिश हो सकती है.

भरतपुर- पसोपा पहुंची संत विजयदास की अस्थि कलश यात्रा

भरतपुर में अवैध खनन के खिलाफ आत्मदाह करने वाले संत विजयदास की अस्थि कलश यात्रा पसोपा पहुंची. अस्थि कलश यात्रा को लेकर भरतपुर के कामां में बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. क्योंकि बीजेपी कार्यकर्ता कस्बे के मुख्य बाजार से अस्थि कलश यात्रा निकालना चाहते थे जिसका कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध किया. इधर मंत्री भजनलाल जाटव ने विजयदास बाबा की पोती को 5 लाख की सहायता राशि का चैक भी सौंपा.

बाबा गोपेश दास ने बयान दिया कि बृज के सरक्षंण के लिए माइनिंग पट्टों को निरस्त कर पहाड़ों पर कब्जा ले वन विभाग. साथ ही बाबा ने माफियाओं के खिलाफ सड़क से लेकर कोर्ट तक की लड़ाई का ऐलान करते हुए कहा कि मांगें नहीं मानी तो जयपुर कूच करेंगे. संत विजयदास का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देंगे. जिला प्रशासन पर भी आरोप लगाया कि वो गांव के लोगों पर अनैतिक दबाव डाल रहा है. सीबीआई जांच की मांग माने जाने तक शांत नहीं रहेंगे.

बाड़मेर- विमान हादसे में कोर्ट ऑफ इंक्वायरी

बाड़मेर में बायतू के भीमड़ा गांव में हुए मिग-21 विमान दुर्घटना के बाद सेना ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए है. सेना ने दुर्घटना के 1 किलोमीटर के एरिया को सीज कर दिया है. आपको बता दें कि गुरुवार 28 जुलाई की रात मिग-21 ट्रेनी विमान ने उतरलाई एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरी थी. 9 बजकर 10 मिनट पर ATS से संपर्क टूट गया था. कुछ ही देर में भिमड़ा गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में दोनों पायलट हिमाचल प्रदेश के मंडी के रहने वाले विंग कमांडर मोहित राणा और जम्मू कश्मीर के रहने वाले फ्लाइट लेफ्टिनेंट आदित्य बल वीर गति को प्राप्त हुए. 

उदयपुर- मिड डे मील के खाने में मिली छिपकली

मामला उदयपुर में भिंडर उपखंड के पीथलपुरा हवेली गांव का है. जहां के राजकीय शिक्षाकर्मी प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के मिलने वाले खाने में छिपकली गिरने से बच्चे बीमार हो गए. हैरानी की बात ये है कि घटना 8 दिन पहले की है. अब सामने आई तो विभाग ने आनन फानन में एक कर्मचारी को एपीओ किया है. और दूसरे को नोटिस जारी किया है. इस घटना में 12 बच्चे बीमार हुए थे.

ये भी पढ़ें-

छात्रसंघ चुनाव का कार्यक्रम जारी, 26 अगस्त को होगा मतदान, पढ़िये पूरा अपडेट

यहां असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर है शानदार वैकेंसी, बिना देरी के NABARD में करें आवेदन

7 सरकारी डिपार्टमेंट्स में निकली वैकेंसी, राजस्थान के अभ्यर्थी हो जाए तैयार

Trending news