CM गहलोत की आज होने वाली कैबिनेट बैठक स्थगित, अब कल होगा मंथन
topStories1rajasthan1454342

CM गहलोत की आज होने वाली कैबिनेट बैठक स्थगित, अब कल होगा मंथन

अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आज शाम 5 बजे होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक स्थगित कर दी गई है. राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा के संबंध में विभिन्न तैयारियों के चलते आज की बैठक को स्थगित किया गया है. अब यह बैठक गुरुवार को होगी.

CM गहलोत की आज होने वाली कैबिनेट बैठक स्थगित, अब कल होगा मंथन

Jaipur News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आज शाम 5 बजे होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक स्थगित कर दी गई है. मुख्यमंत्री ने स्वयं यह जानकारी देते हुए कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा के संबंध में विभिन्न तैयारियों के चलते आज की बैठक को स्थगित किया गया है. अब यह बैठक गुरुवार को होगी. ओबीसी आरक्षण में विसंगतियों को लेकर सभी वर्गों से बातचीत की जाएगी. उसके बाद इस मसले पर निर्णय लेंगे कि सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए क्या किया जा सकता है?

सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आज होनी थी कैबिनेट बैठक

बता दें कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की प्रस्तावित बैठक थी.  इस बैठक में कई एजेंड़ो पर मुहर लगने के संकेत बताये जा रहे है. बताया जा रहा है कि आज होने वाली कैबिनेट की बैठक में ओबीसी आरक्षण पर अहम चर्चा के अलावा बैठक में कोरोना से जुड़े राहत कार्यों और अन्य कार्यों के लिए सीएम से लेकर मंत्रियों और सरकारी अधिकारी कर्मचारियों के 1 दिन की वेतन काटने का निर्णय हो सकता है.

कैबिनेट की बैठक में ओबीसी आरक्षण पर अहम चर्चा  

इसके अलावा कैबिनेट में उद्योगों को राहत देने के लिए भी फैसले लिए जा सकते हैं. इसमें पर्यटन उद्योग की लंबित मांगों पर विचार संभव है. लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा असर उद्योग सेक्टर पर ही हुआ है. इसके अलावा सेवा नियम संशोधन में फैसले भी बैठक में लिए जा सकते हैं.

कैबिनेट की बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा 

बता दें कि प्रदेश में 1 महीने से अधिक चले सियासी घटनाक्रम के दौरान भी कैबिनेट बैठक बुलाई गई थी, लेकिन उस बैठक में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय इसलिए नहीं हो पाए थे, क्योंकि उस समय प्रदेश में सियासी सरगर्मियां तेज थी. ऐसे में 1 महीने से ज्यादा चले उठापटक के बाद होने वाली कैबिनेट की बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. जानकारों की मानें तो कैबिनेट की बैठक में सरकार की ओर से कोरोना के बाद बिगड़े हालातों से प्रदेश को उबारने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं. हालांकि यह अलग बात है कि कैबिनेट के लिए औपचारिक एजेंडा किसी भी मंत्री को नहीं भेजा गया है.

भारत जोड़ो यात्रा 3 दिसंबर को राजस्थान में आएगी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में आने वाली है. इसकी तैयारियों को लेकर सुबह 11:30 बजे से अस्पताल रोड स्थित पार्टी के वॉर रूम में आयोजित होने वाली इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी के लिए गठित कमेटी के कॉर्डिनेटर और समिति के अध्यक्षों के साथ तैयारियों पर मंथन किया गया.  राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 3 दिसंबर को यात्रा राजस्थान में आएगी. राहुल यहां 17 दिन तक रहेगी और यहां से हरियाणा जाएगी. यात्रा की राजस्थान में तैयारियों को लेकर समन्वय समिति की पहली मीटिंग कांग्रेस वॉर रूम में हुई. इसमें समिति के 33 सदस्य शामिल हैं.

Trending news