अग्रवाल वूमन ऑर्गेनाइजेशन के डांडिया महोत्सव में दिखे लोक संस्कृति और परंपरा के रंग
Advertisement

अग्रवाल वूमन ऑर्गेनाइजेशन के डांडिया महोत्सव में दिखे लोक संस्कृति और परंपरा के रंग

वूमन ऑर्गेनाइजेशन की ओर से शनिवार को शाम 6 बजे से रात 10 बजे तक होटल हवेली ऑडिटोरियम के सामने स्टेच्यू सर्किल पर डांडिया महोत्सव का आयोजन हुआ. जयपुर अग्रवाल वूमन ऑर्गेनाइजेशन की अध्यक्ष रीमा गर्ग ने बताया कि विशाल डांडिया महोत्सव में शक्ति की भक्ति के साथ डांडिया का खुमार छाया.

अग्रवाल वूमन ऑर्गेनाइजेशन के डांडिया महोत्सव में दिखे लोक संस्कृति और परंपरा के रंग

Jaipur: जयपुर अग्रवाल वूमन ऑर्गेनाइजेशन की ओर से शनिवार को शाम 6 बजे से रात 10 बजे तक होटल हवेली ऑडिटोरियम के सामने स्टेच्यू सर्किल पर डांडिया महोत्सव का आयोजन हुआ. जयपुर अग्रवाल वूमन ऑर्गेनाइजेशन की अध्यक्ष रीमा गर्ग ने बताया कि विशाल डांडिया महोत्सव में शक्ति की भक्ति के साथ डांडिया का खुमार छाया.

घमासान: राजस्थान में जाट मुख्यमंत्री बनाने की मांग, जाट महासभा ने किया बड़ा ऐलान

लोकगीतों पर पारंपरिक डांस के साथ गुजराती गरबा का भी रंग जमा. इस महोत्सव में सबसे हटकर दिखने व नृत्य करने के लिए गत एक माह से डांडिया रास के प्रशिक्षण का परिणाम महोत्सव के दौरान नजर आया. प्रतिभागियों ने एक से बढ़कर एक नृत्य कर सभी को थिरकने पर मजबूर कर दिया. गरबा की विशेष पोशाकों के साथ प्रतिभागी महोत्सव के रोमांच को बढ़ा रहे थे. डांडिया महोत्सव के दौरान विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार भी दिए गए. स्थानीय कलाकार ने अपनी टीम के साथ मंच पर प्रस्तुति शानदार प्रस्तुतियां दीं.

Khandar: फसल की रखवाली कर रहे बाप-बेटे को नाग-नागिन ने डसा, दोनों की जान चली गई

कार्यक्रम में गायक कलाकार मधु भट्ट ने अपनी मधुर स्वर लहरियों से कार्यक्रम में चार-चांद लगा दिए. साथ ही इस अवसर पर निर्माता नंदकिशोर लेखक और निर्देशक लखविंदर जे सिंह, एक्टर पन्ना सेपट सहित मजा आ गया टीम के मेंबर्स भी मौजूद रहे. महामंत्री अनिता पोद्दार ने बताया कि प्रदेश की संस्कृति और परंपराओं को संजोए रखने के उद्देश्य से डांडिया महोत्सव का आयोजन पारिवारिक माहौल में किया गया. रंगारंग डांडिया आयोजन में प्रतिभागी पारम्परिक वेशभूषा में सज-धजकर प्रतिभागियों ने भागीदारी निभाई. महोत्सव में विभिन्न श्रेणियों में बच्चे, युवतियां-महिलाएं एवं युवा अपना हुनर दिखाकर पुरस्कार जीते.

शादीशुदा महिला ने आशिक के साथ बसाई जिंदगी, भीड़ के साथ पहुंचा पति उठा ले गया

कार्यक्रम में जयपुर अग्रवाल वूमन ऑर्गेनाइजेशन की मेंबर्स के साथ ही मीना अग्रवालए मंजू अग्रवाल, सुनीता बंसल, विधि अग्रवाल, गीता खेतान, मनीषा सहरिया, किरन अग्रवाल, सुरेखा अग्रवाल, रेखा गर्ग, रितिका अग्रवाल, ममता माथुर, रुचि मोदानी, पारुल पोद्दार ,रानू तालुका, रुचि मंगल, शोभा अग्रवाल, सरोज बेरथी, अर्चना अग्रवाल, श्वेता गुप्ता, सरोज गोयल मौजूद रहे.

Reporter- Asheesh Maheshwari

Trending news