Jaipur में 'महंगाई हटाओ रैली', Khachriyawas बोले- केंद्र सरकार के जुल्मों का जवाब देगी Congress
Advertisement

Jaipur में 'महंगाई हटाओ रैली', Khachriyawas बोले- केंद्र सरकार के जुल्मों का जवाब देगी Congress

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा 12 दिसंबर को राजधानी जयपुर में 'महंगाई हटाओ रैली' होगी, जिसको लेकर मुख्यमंत्री गहलोत की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक हुई.

'महंगाई हटाओ रैली'

Jaipur: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा 12 दिसंबर को राजधानी जयपुर में 'महंगाई हटाओ रैली' होगी, जिसको लेकर मुख्यमंत्री गहलोत की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक हुई.

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachriyawas) ने प्रेसवार्ता में बताया कि एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken), पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) सहित सभी मंत्री मौजूद रहे. 

यह भी पढे़ं- Today Gold Silver Price: सोना कीमतों में आई गिरावट, चांदी हुई मंहगी, जानें आज के भाव

खाचरियावास ने कहा कि रैली की तैयारियां ज़ोर-शोर पर हैं. पूरे देश से कांग्रेस के लोगों सहित आम जनमानस अपनी आवाज़ बुलंद करने को तैयार है. राजधानी जयपुर में 12 दिसंबर को होने जा रही ‘महंगाई हटाओ रैली’ में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gnadhi) सहित कांग्रेस के तमाम नेता जुटेंगे. 

यह भी पढे़ं- भाई ने दर्ज करवाई ऐसी रिपोर्ट, पुलिस को 18 दिन बाद कब्र से निकलवाना पड़ा शव

साथ में लाखों की संख्या में भीड़ भी जुटेगी और केंद्र सरकार के जुल्मों का जवाब देगी. 12 दिसंबर को जयपुर में होने वाली रैली को लेकर बैठक में मंत्रियों को अपने-अपने प्रभार वाले क्षेत्रों में जाकर मीटिंग लेने को कहा है. रैली में भीड जुटाना मंत्रियों के साथ विधायकों, चुनावों में उम्मीदवार रहे नेताओं को अधिक से अधिक लोग साथ लाने की जिम्मेदारी दी गई है.
खाचरियावास ने कहा कि इस रैली का उद्देश्य पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस जैसी मूलभूत सुविधाओं की बढ़ती कीमतों पर सरकार को घेरना है. रैली को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी देश को संबोधित करेंगे.

मोदी सरकार को घेरने की बनाई रणनीति
बता दें कि देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बना ली है. कांग्रेस का कहना है कि मौजूदा सरकार में हुई अभूतपूर्व मूल्य वृद्धि और मुद्रास्फीति ने देश में हर परिवार की कमाई, घरेलू आय और बजट को ध्वस्त कर दिया है. केंद्र सरकार की लूट रोकने और कमरतोड़ कीमतों को कम करने के लिए एक निर्णायक चेतावनी होगी. इसके लिए हम आगे आए हैं और जब तक केंद्र सरकार पीछे नहीं हटती, हम अपना संघर्ष तब तक जारी रखेंगे. इस दौरान उन्होंने कृषि कानूनों का जिक्र भी किया, उन्होंने कहा कि जिस तरह से सरकार को कृषि कानूनों के मुद्दे पर पीछे हटना पड़ा. वैसी ही सरकार को इसके लिए भी फैसला लेना होगा. केंद्र सरकार में हर घर का बजट गड़बड़ा गया है. पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतें आमजन के मुद्दे हैं, जिनका सभी खाद्य पदार्थों और अन्य उपभोग्य वस्तुओं की कीमतों पर भारी प्रभाव पड़ा है. सब कुछ धीरे-धीरे आम आदमी की पहुंच से बाहर होता जा रहा है.

Trending news