अंग्रेजी मीडियम स्कूल बंद करने के मामले में कांग्रेस नेता का बयान, बोले-'दिलावर खुद दलित वर्ग से आते हैं लेकिन...'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2249807

अंग्रेजी मीडियम स्कूल बंद करने के मामले में कांग्रेस नेता का बयान, बोले-'दिलावर खुद दलित वर्ग से आते हैं लेकिन...'

Rajasthan News: अंग्रेजी मीडियम स्कूल बंद करने के मामले में कांग्रेस नेता का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि दिलावर खुद दलित वर्ग से आते हैं लेकिन उनकी मंशा वंचितों को ही दबाने की दिख रही है.

symbolic picture

Rajasthan News: प्रदेश में इंग्लिश मीडियम की सरकारी स्कूलों को बंद करने, पेयजल किल्लत और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर जयपुर शहर कांग्रेस सड़कों पर उतरी. ज़िला कांग्रेस के नेताओं ने जयपुर कलेक्ट्रेट के बाहर धरना-प्रदर्शन किया. इस दौरान जयपुर शहर जिला अध्यक्ष आर आर तिवारी, पूर्व मंत्री बृजकिशोर शर्मा,अर्चना शर्मा,विक्रम शेखावत मौजूद रहे.

जिला अध्यक्ष तिवारी ने कहा कि इंग्लिश मीडियम स्कूलों को लेकर राज्य की बीजेपी सरकार की मंशा ठीक नहीं दिख रही है. तिवाड़ी ने कहा कि शिक्षा मंत्री खुद इस पर संकेत दे चुके हैं और कांग्रेस पार्टी इसके विरोध में सड़कों पर है. तिवाड़ी ने कहा कि एक भी अंग्रेजी माध्यम स्कूल को बंद किया तो कांग्रेस सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेगी.

उधर कांग्रेस नेता अर्चना शर्मा ने कहा कि सरकार की सोच कमजोर को और कमजोर करने की दिख रही है. उन्होंने कहा कि अगर आप वंचित वर्ग को भी बेहतर पढ़ाई के अवसर नहीं देंगे तो उनका भविष्य कैसे बनेगा और वे कैसे मजबूत होंगे? इसके साथ ही कांग्रेस के प्रदेश संगठन महासचिव ललित तूनवाल ने कहा कि इंग्लिश मीडियम स्कूल बंद करने की मंशा दिखाकर बीजेपी सरकार ने अपना चरित्र दिखा दिया है.

तिवाड़ी ने इस मामले में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पर भी सवाल उठाये. उन्होंने कहा कि दिलावर खुद दलित वर्ग से आते हैं लेकिन उनकी मंशा वंचितों को ही दबाने की दिख रही है. शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि गरीब का बच्चा अंग्रेजी में शिक्षा ग्रहण नहीं करें यह बीजेपी और RSS की मंशा है और आरएसएस के फॉलोअर दिलावर ऐसा कर रहे हैं. तिवाड़ी ने कहा कि कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी.

Trending news