स्टैचू ऑफ यूनिटी पहुंचेंगी CRPF की सदस्य,इस डेट पर जयपुर से होंगी रवाना
Advertisement

स्टैचू ऑफ यूनिटी पहुंचेंगी CRPF की सदस्य,इस डेट पर जयपुर से होंगी रवाना

Statue of Unity News: सीआरपीएफ वूमेन बाइक एक्सपीडिशन देश में एकता का संदेश देते हुए कर रहीं नारी शक्ति का प्रदर्शन.22 तारीख को राज्यपाल हरी झंडी दिखा वूमेन बाइक एक्सपीडिशन को करेंगे जयपुर से रवाना.

स्टैचू ऑफ यूनिटी पहुंचेंगी CRPF की सदस्य,इस डेट पर जयपुर से होंगी रवाना

Statue of Unity News: विश्व के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ की सदस्य और विश्व की पहली पैरामिलिट्री वूमेन आर्म्ड बटालियन की 150 महिलाएं बाइक पर 10 हजार किलोमीटर की दूरी तय की.इस बीच गुजरात के एकता नगर स्थित स्टैचू ऑफ यूनिटी पहुंचेंगी.

150 महिलाएं गुजरात पहुंचेंगी

सीआरपीएफ राजस्थान सेक्टर के आईजी विक्रम सहगल ने बताया कि देश में एकता और अखंडता का संदेश देते हुए नारी शक्ति का प्रदर्शन करते हुए 75 मोटरसाइकिल पर 15 राज्य और दो केंद्र शासित प्रदेशों से होते हुए सीआरपीएफ वूमेन बाइक एक्सपीडिशन यशस्विनी की 150 महिलाएं गुजरात के एकता नगर पहुंचेंगी.

दिल्ली होते हुए जयपुर पहुंचेगी

श्रीनगर,शिलांग और कन्याकुमारी से रवाना हुई वूमेन बाइक एक्सपीडिशन अलग-अलग राज्यों से गुजर रही हैं, इसी क्रम में 21 तारीख को शिलांग और श्रीनगर से रवाना हुईं.वूमेन बाइक एक्सपीडिशन दिल्ली होते हुए जयपुर पहुंचेगी.जयपुर के कानोता में वूमेन बाइक एक्सपीडिशन का भव्य स्वागत किया जाएगा.

शाम को एक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगा.22 अक्टूबर को राज्यपाल कलराज मिश्र अल्बर्ट हॉल से झंडा दिखाकर वूमेन बाइक एक्सपीडिशन को गुजरात के लिए रवाना करेंगे.जयपुर से रवाना होकर वूमेन बाइक एक्सपीडिशन अजमेर और उदयपुर होते हुए गुजरात के एकता नगर पहुंचेगी.

बाइक पर सवार सीआरपीएफ की महिला बटालियन देश की अखंडता और सुरक्षा के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में तैनात हैं.जो कमांडो ऑपरेशन,नेक्सलाइड ऑपरेशन और लॉ एंड आर्डर के कई मामलों में हिस्सा ले चुकी हैं.

योगदान दे सकती हैं

वूमेन बाइक एक्सपीडिशन का एक उद्देश्य स्कूल,कॉलेज और एनसीसी की छात्राओं को देश सेवा के लिए प्रेरित करना और राष्ट्रीय सेवा में वह किस तरह से अपना योगदान दे सकती हैं, इसकी जानकारी देना भी है.

ये भी पढ़ें- मंत्री हेमाराम चौधरी ने चुनाव लड़ने से किया इनकार, चौधरी के पांवो में पगड़ी रख रो पड़ी गुड़ामालानी की जनता

 

Trending news