मृत गाय को कुत्ते ने नोंच खाया, पालिका प्रशासन ने नहीं ली सुध, शाहपुरा के वार्ड 25 का है मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1367478

मृत गाय को कुत्ते ने नोंच खाया, पालिका प्रशासन ने नहीं ली सुध, शाहपुरा के वार्ड 25 का है मामला

Jaipur: शाहपुरा के वार्ड 25 में एक गाय की लम्पी डिजीज से मौत होने के बाद प्रशासन ने सुध नहीं ली और मृत गाय के शव को श्वान नोचते रहे. 

मृत गाय के शव को रखकर विरोध-प्रदर्शन किया.

Jaipur: लम्पी डिजीज को लेकर सरकार और प्रशासन की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है और गौवंश को लम्पी से बचाने के लिए प्रयास किए जा रहे है लेकिन शाहपुरा में जिम्मेदारों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां लम्पी डिजीज को लेकर गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती नजर आई. शाहपुरा के वार्ड 25 में एक गाय की लम्पी डिजीज से मौत होने के बाद प्रशासन ने सुध नहीं ली और मृत गाय के शव को श्वान नोचते रहे. इससे गुस्साए वार्ड पार्षद और अन्य लोगों ने पालिका कार्यालय के बाहर मृत गाय के शव को रखकर विरोध-प्रदर्शन किया बाद में समझाईश पर मामला शांत हुआ.

जानकारी के अनुसार शाहपुरा के वार्ड संख्या 25 में शनिवार शाम को एक गाय की लम्पी डिजीज से मौत हो गई थी. स्थानीय पार्षद रोशन बागड़ी और स्थानीय लोगों ने पालिका के अधिकारियों को दूरभाष पर सम्पर्क करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया. ऐसे में गाय का शव रात भर वहीं पड़ा रहा. यहां रात में मृत गाय के शव को श्वान नोचते रहे. रविवार को जब लोगों ने यह दृश्य देखा तो उनमें रोष व्याप्त हो गया. गुस्साए लोग गाय का शव लेकर नगरपालिका कार्यालय पहुंच गए और गाय के शव को पालिका के कार्यालय के बाहर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. गुस्साए लोगों ने जिम्मेदारों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

ये भी पढ़ें- बच्चा चोर समझ कर ग्रामीणों ने मंदबुद्धि को निर्दयता से पीटा, वीडियो हुआ वायरल

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि लम्पी डिजीज को रोकने के लिए सरकारी स्तर पर क्वारन्टीन सेंटर खोले जा रहे है. गाइडलाइन के मुताबिक डिजीज से मृत गौवंश को गड्ढा खोदकर दफनाने के निर्देश जारी किए हुए है लेकिन शाहपुरा में ऐसा कुछ नहीं है. यहां गौ माता की बेकद्री की जा रही है और अधिकारी आंखे मूंदे बैठे है. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा समझाईश कर मामला शांत करवाया. इसके बाद गाय के शव को पालिकाकर्मियों के सुपुर्द किया तथा गाइडलाइन के मुताबिक दफन किया गया. इस दौरान वार्ड पार्षद रोशन बागड़ी, एडवोकेट राजेश सामोता, राजू लील, ग्यारसीलाल, धर्मेंद्र वर्मा समेत कई लोग मौजूद रहे.

Trending news