Sawan Somwar 2022: खोया हुआ प्यार पाने के लिए करें ये खास उपाय, भगवान शिव देंगे मनचाहा वरदान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1250900

Sawan Somwar 2022: खोया हुआ प्यार पाने के लिए करें ये खास उपाय, भगवान शिव देंगे मनचाहा वरदान

Sawan Somwar 2022 : सावन सोमवार व्रत को लेकर अलग-अलग महत्व की कई कहानी है. भगवान शिव ( Bhahgwan shiv ) की उपासन के सावन मास में लोग खोए हुए प्यार को पाने के लिए भी शिवलिंग ( Sivling ) की उपासना करते है. ऐसे में आज पति-पत्नी या प्रेमी जोड़े के प्यार के लिए सावन सोमवार शिवजी पूजा की विधि के बारे में जानेंगे

खोया हुआ प्यार पाने के लिए करें ये खास उपाय

sawan somwar 2022 shiv pooja vidhi :  इस साल सावन का पवित्र महीना 14 जुलाई से शुरू हो रहा है और 12 अगस्त तक रहेगा. कहा जाता है कि सावन का महीना ( sawan 2022 ) भगवान शिवजी (  ) को अति प्रिय है. ऐसा माना जाता है कि सावन के महीने में विधिवत पूजा और सोमवार का व्रत रखने से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर अपनी कृपा बरसाते हैं. माना जाता है कि सोमवार को पूरे दिन व्रत रखकर भगवान शिव की पूजा-अर्चना करने से शिव भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं.

आपको बता दें कि सावन के महीने में अगर आप अपने खोए हुए प्यार को पाने की इच्छा रखते हैं और उसके साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताने की कामना भी करते हैं तो हम आपको जो बताने जा रहे हैं उन उपायों को  करके शिव की असीम कृपा पा सकते हैं. इसके साथ ही विवाहित अपने दांपत्य जीवन में और प्यार भर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- IAS टीना डाबी और उनके पति के बीच आई 503km की दूरी...जानिए कैसे 

इस सावन भोलेनाथ के साथ मां पार्वती की पूरे विधि-विधान से पूजा कर अपनी सभी मनोकामनाएं पूरी कर सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं सावन के कुछ ऐसे ही उपाय, जो न सिर्फ आपको आपके खोए हुए प्यार से मिलाएगा, बल्कि आपको जिंदगी भर के लिए एकदूजे का बना देंगा. साथ ही अगर पति-पत्नी के बीच कुछ अनबन चल रही है तो इस उपाय को अपनाकर आपस में मतभेद भी दूर कर एक दूसरे के मन में प्यार भर सकते हैं.

सावन के महीने में आजमाएं ये उपाय और पा ले शिव-पार्वती जैसा साथ

सावन में 9 या 11 दिन तक करें यह उपाय

सावन के महीने में रोजाना पीले या हरे रंग के वस्‍त्र पहनें. रोजाना भगवान शिव और माता पार्वती को गेंदे के फूल की माला अर्पित करें. शाम को शिव-पार्वती की साथ में पूजा करें और ओम गौरी शंकराय नम: मंत्र का कम से कम 108 या 111 बार जप करें. इस उपाय को सावन में रोजाना लगातार 9 या 11 दिन तक करने से आपको शीघ्र की शुभ फल की प्राप्ति होगी.

साथ ही प्रत्येक सोमवार को सावन में 'ॐ नमः शिवाय' मंत्र के साथ शिवजी का गुड़ के जल से अभिषेक करें. उसके बाद शिव पार्वती की मूर्ति को प्रेमी या प्रेमिका का नाम लेकर सात बार गठबंधन कर दें, इससे आपका प्यार कही भी हो वो आपसे जारु बात करेगा और आपका प्यार हमेशा के लिए आपका हो जाएगा पर ध्यान रहे कोई भी गलती नहीं होनी चाहिए, ये उपाय बहुत चमत्कारी है.

18 से 25 साल तक की कन्‍याएं करें यह उपाय

सावन के महीने में रोजाना पीले या हरे कपड़े पहनकर भगवान की पूजा करें. शिवलिंग पर इत्र अर्पित करें और मंत्र 'ओम पार्वती पतए नम:' का कम से कम 108 बार जप करें. इस उपाय को करने से आपको जल्‍द ही मनचाहा पति मिल जाएगा और आपका खोया हुआ प्यार भी मिल जाएगा. इस उपाय को सावन में लगातार 11 दिन तक करें.

30 से अधिक उम्र की महिलाएं ऐसे करें ये उपाय 

सावन के महीने में 108 बेलपत्र और हर बेलपत्र पर चंदन से राम लिखें और ओम नम: शिवाय मंत्र का जप करते हुए यह बेलपत्र शिवलिंग पर एक-एक करके चढ़ाएं. इस उपाय को सावन के हर सोमवार को करें. ऐसा करने से जल्‍द ही आपके लिए अच्‍छे रिश्‍ते आने शुरू हो जाएंगे और आपकी जो भी मनोकामना होगी, वह सब पूरी होगी.

नागकेसर का उपाय है चमत्कारी

माना जाता है कि भगवान शिव को नागकेसर अतिप्रिय है, जो भी सावन के महीने में शिवलिंग पर नागकेसर अर्पित करते हैं, भगवान शिव उनकी विनती सुन लेते हैं. जो भी लड़कियां अच्‍छे जीवनसाथी की तलाश में हैं वह रोजाना स्‍नान करके शिवजी का जलाभिषेक करें और उन्‍हें नागकेसर चढ़ाएं. उन्‍हें शीघ्र ही शुभ फल जरूर मिलेगा.

खोए हुए प्यार को पाने की रखते हैं इच्छा तो सावन में करें इन मंत्रों जाप, होगा चमत्कार

ऊँ ह्रीं गौर्ये नम:
ॐ सर्वात्मने नम:
हे गौरी शंकर अर्धागिंनी यथा त्वं शंकर प्रिया
तथा माम कुरू कल्याणी कान्त कान्ता सुदुर्लभम् ”
ॐ त्रिनेत्राय नम: 
ॐ हराय नम:
ॐ इन्द्रमुखाय नम: 
ॐ श्रीकंठाय नम:
ॐ वामदेवाय नम:

जिन लड़कियों की शादी नहीं हो पा रही है उन्‍हें सावन के महीने में या फिर अक्षय तृतीया से इस मंत्र का जप करना शुरू कर देना चाहिए. सावन में शिव-पार्वती के मंदिर में धूप दीप जलाकर पीले और लाल पुष्‍प अर्पित करने चाहिए. साथ में प्रार्थना करनी चाहिए, 'हे गौरी जिस प्रकार आप भगवान शंकर की प्रिया हैं, उनकी अर्धांगिनी हैं, उसी प्रकार हे माता कल्‍याणी मुझको दुर्लभ वर प्रदान करें'. इस उपाय को ध्यान से अपनाएं और इस सावन अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा पाएं. 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news