Skin Care: ओट्स फेस स्क्रब से चेहरे को करें क्‍लीन पाएं शहनाज गिल जैसा बेदाग निखार
Advertisement

Skin Care: ओट्स फेस स्क्रब से चेहरे को करें क्‍लीन पाएं शहनाज गिल जैसा बेदाग निखार

Skin Care: अगर आप भी चाहती है शहनाज जैसी बेदाग स्किन तो आज ही ट्राई करें ये होम मेड ओट्स स्क्रब.आपको बता दें की शहनाज अपनी स्किन का बिलकुल देसी तरीके से ख्याल रखती है.

होम मेड ओट्स स्क्रब

Skin Care: खूबसूरत दिखने के लिए आप क्या कुछ नहीं करते हैं, करें भी क्यों न खूबसूरत दिखना आपका हक है. आपने टीवी की चुलबुली एक्ट्रेस शहनाज गिल को तो देखा ही होगा. शहनाज जहां जाती है अपनी मासूमियत और खूबसूरती से सभी का दिल जीत लेती है. शहनाज गिल से जो एक बार मिलता है वो उनका कायल हो जाता है. आपको बता दें की शहनाज अपनी स्किन का बिलकुल देसी तरीके से ख्याल रखती है. पंजाब की ये कुड़ी आज भी दादी नानी के नुस्खों पर यकीन  करती है.  आइये आज आपको भी बताते है शहनाज की ग्लोइंग और फ्लॉलेस स्किन का आखिर क्या है राज. ये राज छुपा है होम मेड ओट्स स्क्रब में जो देगा आपको भी शहनाज गिल जैसा बेदाग निखार और सॉफ्ट स्किन. 

आपको बता दें की ओट्स को सुपर फ़ूड माना जाता है वजब घटाने के लिए ओट्स एक परफेक्ट फ़ूड तो है ही साथ ही ये बढ़ता है आपकी खूबसूरती को. ओट्स त्वचा को मॉइस्चराइज करने का काम भी करते हैं. आइये आज आपको बताते है की आप घर बैठे कैसे बना सकतें हैं.ओट्स स्क्रब और पा सकते है बेदाग निखार. 

fallback

होम मेड ओट्स स्क्रब बनाने का तरीका 

घर पर ओट्स का स्क्रब बनाने के लिए सबसे पहले आप 2 -3 बड़े चम्मच ओट्स लेकर उसे पीस लें. उसके पास इस पाउडर को एक बाउल में लेकर इसमें 2 चम्मच दही और 1 चम्मच शहद को अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट से हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करें. 5 मिनट तक जेंटल मसाज के बाद साफ कॉटन की मदद से चेहरे को साफ  कर लें. हफ्ते में 2  बार इस स्क्रब का इस्तेमाल करने से आपको बेहतर रिजल्ट मिलने लगेंगे. आप चाहे तो ऐसे बॉडी स्क्रब के तौर पर भी उपयोग में ले सकते हैं. आपको बता दें की ओट्स का इस्तेमाल स्किन एक्सफोलिएशन करने के लिए किया जाता है. साथ ही ये पिंपल्स को हटाने के लिए भी बेहद लाभदायक होता है. ओट्स स्क्रब से चेहरे में मौजूद पोर्स की गंदगी भी दूर होती है और आपको मिलती है ग्लोइंग और बेदाग स्किन. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है. प्रयोग से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क जरूर करें.)

 

यह भी पढ़ें: Fitness Tips: नोरा फतेही की तरह आप भी दीजिये वर्कआउट के बाद बॉडी चेंजेज पर ध्यान मिलेगा बेहतर रिजल्ट
 

Trending news