Gold Smuggle: चड्ढी से निकला 20 लाख का सोना, कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर पकड़ा, देखें वीडियो
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1768655

Gold Smuggle: चड्ढी से निकला 20 लाख का सोना, कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर पकड़ा, देखें वीडियो

Underwear Gold smuggle: कस्टम विभाग के अधिकारियों ने हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक सोने के तस्कर को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि तस्कर अपनी चड्ढी में 20 लाख का सोना छुपाकर ले ला रहा था.

 

Gold Smuggle: चड्ढी से निकला 20 लाख का सोना, कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर पकड़ा, देखें वीडियो

Gold Smuggle: हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Rajiv Gandhi International Airport) से एक यात्री को सोने की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि एक स्मगलर अपनी चड्ढी में छुपाकर 20 लाख का सोना छिपाकर ले जा रहा था, जिसे पकड़ लिया गया है. जानकारी के अनुसार कस्टम विभाग ने इस तस्कर से रविवार को 331 ग्राम सोने का पेस्ट बरामद किया है. अब विभाग आरोपी से पूछताछ कर रहा है कि वो किस तरह और कहां से सोना लाया.

UAE के शारजाह से चढ़ा था तस्कर

यात्री संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह (Sharjah) से यात्रा कर रहा था, जिसे हैदराबाद हवाई अड्डे पर उतरते ही जांच के लिए रोका गया. जांच के दौरान कस्टम्स अधिकारियों ने उसके अंदर छिपे 20 लाख के सोने के पेस्ट को खोजा. अधिकारी बदमाश की इस कारस्तानी को देखकर दंग रह गए. इसके बाद खोज की कार्रवाई का वीडियो इंटरनेट पर खूब शेयर किया गया है, और सोशल मीडिया यूजर्स मजेदार प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

देखिए वीडियो...

एक महीने पहले पकड़ा था 1 करोड़ का सोना

इसी तरह की एस घटना में पिछले महीने लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे (Chaudhary Charan Singh Airport) से दो तस्करों को कस्टम्स अधिकारियों ने गिरफ्तार किया था. इन तस्करों को अपने अंदर 1 करोड़ का सोना छिपाया हुआ था. जिसके बाद कस्टम्स अधिकारियों ने दोनों को धर लिया था. रोचक बात यह है कि दोनों मामलों में तस्कर शरजाह से वापसी कर रहे थे.

तस्करी के लिए कर रहे नए तरीकों का इस्तेमाल

तस्करों ने सोने की तस्करी के लिए नए तकनीकों का उपयोग किया है, कुछ लोग इसे सूटकेस के निचले डेक में छुपाते हैं और कुछ लोग इसे पेस्ट में बदलकर विभिन्न वस्त्रों में छिपाते हैं. कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक और वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें तस्कर ने अपनी सिर की बिग में सोना छुपाया हुआ था. 

यह भी पढ़ें... 

राजस्थान के इस खिलाड़ी का वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ सिलेक्शन, T20 में दिखाएगा जलवा

Trending news