IAS Pratibha Verma ने संभाला SDM का पदभार, कार्यवाहक SDM हर्षित वर्मा ने सौंपा चार्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1085021

IAS Pratibha Verma ने संभाला SDM का पदभार, कार्यवाहक SDM हर्षित वर्मा ने सौंपा चार्ज

जयपुर के चौमूं उपखंड कार्यालय में SDM की कमान तीसरी बार एक प्रशिक्षु IAS को सौंपी गई है. नवनियुक्त एसडीएम सुश्री प्रतिभा वर्मा ने आज SDM पदभार ग्रहण किया. 

IAS Pratibha Verma

Chomu: राजधानी जयपुर के चौमूं उपखंड कार्यालय में SDM की कमान तीसरी बार एक प्रशिक्षु IAS को सौंपी गई है. नवनियुक्त एसडीएम सुश्री प्रतिभा वर्मा ने आज SDM पदभार ग्रहण किया. कार्यवाहक एसडीएम हर्षित वर्मा ने एसडीएम का चार्ज प्रतिभा वर्मा को सौंपा. इससे पहले भी IAS चौमूं उपखण्ड में अपनी सेवा दे चुके हैं. 2018 बैच के आईएएस अभिषेक सुराना, 2019 बैच के आईएएस राहुल जैन के बाद प्रतिभा वर्मा को चौमू की जिम्मेदारी दी गई है.
 
पत्रकारों से बातचीत में प्रतिभा वर्मा ने उपखंड में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाए जाने को अपनी पहली प्राथमिकता बताई. साथ ही उन्होंने कहा सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं का आमजन को लाभ मिले इसको लेकर भी काम किया जाएगा. उन्होंने कहा आज पहले ही दिन कई लोग समस्या लेकर भी पहुंचे हैं. आमजन की समस्याओं का निस्तारण करने की भी कोशिश की जाएगी. 

IAS प्रतिभा वर्मा मूलत उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर के रहने वाली है. 2020 आईएएस बैच की प्रतिभा वर्मा ने तीसरी रैंक हासिल की थी. प्रतिभा वर्मा के माता पिता पेशे से अध्यापक हैं तो वहीं, एक बड़ी बहन प्रियंका वर्मा दिल्ली में डॉक्टर हैं. बड़े भाई सुधीर बेंगलुरु में नौकरी करते हैं तो छोटा भाई अभिषेक अभी अध्ययनरत है. आईएएस की पढ़ाई भी प्रतिभा वर्मा ने घर में रहकर की है, लेकिन इंटरव्यू के लिए कोचिंग संस्थान में दाखिला लिया था.

उन्होंने युवा पीढ़ी को संदेश दिया है कि लक्ष्य को निर्धारित करने पर सफलता निश्चित मिल जाती है. साथ ही महिला शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए भी बात कही. उन्होंने कहा कि भारत में कुपोषण एक बड़ा कारण है जिससे शरीर के साथ-साथ मानसिक विकास भी अवरुद्ध हो जाता है. 2020  बैच में तीसरी रैंक हासिल करने वाली युवा IAS के हाथ में सरकार ने चौमूं एसडीएम की कमान सौंपी है. उम्मीद करनी चाहिए शहर के विकास में आड़े आने वाली समस्याओ का निस्तारण शहर के चहुंमुखी विकास में प्रतिभा वर्मा का योगदान होगा.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather: प्रदेश में बढ़ने लगा तापमान, सताने लगी गर्मी, अधिकतर जिलों में रात का तापमान पहुंचा 10 डिग्री के पार

Trending news