दिल्ली के इस कॉलेज से पढ़ी हैं IAS टीना डाबी और उनकी बहन रिया डाबी, पढ़िए दोनों की Success Story
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1160495

दिल्ली के इस कॉलेज से पढ़ी हैं IAS टीना डाबी और उनकी बहन रिया डाबी, पढ़िए दोनों की Success Story

IAS टीना डाबी और उनकी बहन रिया डाबी हमेशा चर्चा में रहती है. टीना अपने अलग अन्दाज़ के लिए मशहूर हैं तो वहीं, रिया अपनी बड़ी बहन के पद चिन्हों पर चलते हुए IAS बनने के कारण चर्चा में है. हम आपको बता दें कि टीना डाबी ने UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2016 में टॉप किया था. 

IAS टीना डाबी और उनकी बहन रिया डाबी

Jaipur: IAS टीना डाबी और उनकी बहन रिया डाबी हमेशा चर्चा में रहती है. टीना अपने अलग अन्दाज़ के लिए मशहूर हैं तो वहीं, रिया अपनी बड़ी बहन के पद चिन्हों पर चलते हुए IAS बनने के कारण चर्चा में है. हम आपको बता दें कि टीना डाबी ने UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2016 में टॉप किया था. वहीं, उनकी छोटी बहन रिया डाबी ने यूपीएससी 2020 के परीक्षा में 15 वीं रैंक हासिल की है. 23 साल की कम उम्र में ही रिया ने अपने पहले ही प्रयास में UPSC में शानदार रैंक हासिल की. वो अपनी बहन टीना डाबी से काफ़ी प्रभावित लगती है. 

यह भी पढ़ें- सचिन पायलट और सोनिया गांधी में 1 घंटे चली बात, पार्टी में अपनी भूमिका पर दिया ये बड़ा बयान

रिया डाबी को भी अपनी बड़ी बहन टीना की ही तरह राजस्थान कैडर मिला है. अभी रिया Lal Bahadur Shastri National Academy Of Administration mussorie में ट्रेनिंग ले रही हैं. रिया दबी बहुत जल्द प्रशासनिक  अफ़सर के तौर पर अपनी सेवाएँ राजस्थान को देंगी. 

यह भी पढ़ें- REET 2022 के बाद होने वाली शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ी खबर, जानिए कब जारी होगा विस्तृत सिलेबस

हम आपको बता दें कि रिया डाबी और टीना डाबी दोनों ही बहनों ने दिल्ली के श्री राम कॉलेज से पढ़ाई की है, जब टीना डाबी IAS में सलेक्ट हुई थी तब रिया डाबी स्कूल में थी. दोनों बहनें मूल रूप से भोपाल की रहने वाली है. दोनों ही बहने शोसल मीडिया में काफी एक्टिव रहती हैं. 

Trending news