Jaipur News: PHED में साल भर से ज्यादा APO को मिल रही सैलरी, इधर 133 नए पद क्रिएट किए
Advertisement

Jaipur News: PHED में साल भर से ज्यादा APO को मिल रही सैलरी, इधर 133 नए पद क्रिएट किए

Jaipur News:  राजस्थान  के जयपुर में जलदाय विभाग में एक तरफ तो मुख्य अभियंता से लेकर कनिष्ठ अभियंता तक 133 नए पद क्रिएट किए है, लेकिन दूसरी तरफ विभाग में पिछले डेढ़ साल से 40 से ज्यादा इंजीनियर्स बिल्कुल फ्री है.

Jaipur News: PHED में साल भर से ज्यादा APO को मिल रही सैलरी, इधर 133 नए पद क्रिएट किए

Jaipur News: PHED में साल भर से ज्यादा APO इंजीनियर्स की फौज घर बैठी है, लेकिन दूसरी तरफ चहेतों की अतिरिक्त चार्ज के साथ मौज हो रही है. जलदाय विभाग में चीफ इंजीनियर्स से लेकर एक्सईएन तक एडिशनल चार्ज का फ्रेम बना हुआ है. आखिर मरुधरा को पानी पिलाने वाले कौन-कौन से इंजीनियर्स पर पीएचईडी की मेहरबानी बरस रही है.

" चार्ज " पर PHED, फिर नए पद क्रिएट क्यों?

जलदाय विभाग में एक तरफ तो मुख्य अभियंता से लेकर कनिष्ठ अभियंता तक 133 नए पद क्रिएट किए है, लेकिन दूसरी तरफ विभाग में पिछले डेढ़ साल से 40 से ज्यादा इंजीनियर्स बिल्कुल फ्री है.उनके पास कोई काम नहीं है,क्योकि वे पिछले डेढ़ साल से एपीओ है,जलदाय विभाग में चहेते इंजीनियर्स को ऊपर से नीचे तक मलाईदार पदों का चार्ज दे रखा है.हैरानी की बात ये है कि घर बैठे इंजीनियर्स को बिना काम मुफ्त की सैलरी मिल रही है.

40 इंजीनियर APO, चहेतों को मलाईदार चार्ज!

   नाम                 पदस्थापन                         अतिरिक्त चार्ज
केडी गुप्ता      चीफ इंजीनियर क्वालिटी कंट्रोल       CE शहरी
आरके मीणा      चीफ इंजीनियर ग्रामीण               CE जेजेएम
परशुराम वर्मा         करौली SE                        भरतपुर रीजन
अजय सिंह राठौड़    जयपुर नॉर्थ SE                 जयपुर  रीजन
सतीश जैन       SE बीसलपुर जयपुर प्रोजेक्ट      WSSO डायरेक्टर
सुनील गर्ग             SE बांसवाडा                      उदयपुर प्रोजेक्ट,रीजन
निशा शर्मा         जयपुर XEN साउथ 3              जयपुर  XEN नॉर्थ 3
जैराराम                 XEN जैसलमेर                    जैसलमेर SE

 
अधीक्षण अभियंता सुनील गर्ग के पास ओवर चार्ज

अधीक्षण अभियंता सुनील गर्ग के पास तो चार्ज का ओवरलोड है.सुनील गर्ग एसई बांसवाड़ा के पास उदयपुर प्रोजेक्ट और उदयपुर रीजन का चार्ज है.यानि एसई गर्ग तीन पदों की भारी-भरकम जिम्मेदारी संभाल रहे है.इससे पहले गर्ग के पास उदयपुर सर्किल का भी चार्ज था.हालांकि कुछ समय बाद चौथे पद का बोझ गर्ग के कंधों से कम कर दिया.विभाग में चर्चा है कि सुनील गर्ग मंत्री के ओएसडी संजय अग्रवाल के रिश्तेदार है.हालांकि गर्ग ने रिश्तेदारी से साफ इंकार कर दिया.

ये भी पढ़ें- Rajasthan- जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में 44 CI के ट्रांसफर, जानिए किस को कहां मिली पोस्टिंग

विवादों के बाद मीणा को हटाया, जैन पर मेहरबानी

हालांकि इससे पहले जयपुर वृत्त एसई आरसी मीणा के पास जयपुर रीजन का चार्ज था,लेकिन ठेकेदार पदमचंद के टैंडरों की फाइल गुम होने के बाद उन्हें पद से हटा दिया.हालांकि जी मीडिया पर खबर चलने के बाद फाइल मिल गई थी.वहीं सतीश जैन को तो मंत्री और ACS ने बीसलपुर प्रोजेक्ट में फेलियर पर फटकार भी लगाई थी, लेकिन फिर भी रूतबा बरकरार है.

एक्सईएन दिनेश शर्मा प्रोजेक्ट डिवीजन फर्स्ट के साथ प्रोजेक्ट डिवीजन सेकंड का चार्ज,एनके वर्मा डिवीजन 4 के साथ डिस्ट्रिक्ट एक्सईएन,जोधपुर और जोधपुर ग्रामीण रीजन अतिरिक्त चार्ज पर है.वहीं बहरोड और शाहपुरा में एक्सईएन का पद खाली है.
 

Trending news