जयपुर न्यूज:जानिए कौन हैं राजस्थान यूनिवर्सिटी की नवनियुक्त कुलपति
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1889821

जयपुर न्यूज:जानिए कौन हैं राजस्थान यूनिवर्सिटी की नवनियुक्त कुलपति

जयपुर न्यूज: राजस्थान यूनिवर्सिटी की नवनियुक्त कुलपति ने पदभार ग्रहण किया. नवनियुक्त कुलपति बनने से शिक्षकों में खुशी की लहर है.साथ ही बधाई देने वाले लोगों का भी तांता लगा हुआ है.

जयपुर न्यूज:जानिए कौन हैं राजस्थान यूनिवर्सिटी की नवनियुक्त कुलपति

जयपुर न्यूज: छात्र अपने सिलेबस को यदि ठीक ढंग से यूनिवर्सिटी कैंपस में ही पढ़े और कंपटीशन एग्जाम को क्रैक करने के लिए एडिशनल स्टडी का माहौल यूनिवर्सिटी में ही मिल जाए, तो छात्रों को कोचिंग जाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी क्योंकि यहां कोचिंग इंस्टिट्यूट से बहुत बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर और टीचर हैं. ये बात राजस्थान विश्वविद्यालय की नवनियुक्त कुलपति प्रो अल्पना कटेजा ने कही. 

 प्रो कटेजा ने पदभार किया ग्रहण

मंगलवार को 76 साल में पहली बार स्थाई महिला कुलपति के तौर पर प्रो कटेजा ने पदभार ग्रहण किया. इस दौरान उन्होंने यूनिवर्सिटी में रेगुलर क्लासेस, नेशनल एजुकेशन पॉलिसी के तहत सेमेस्टर सिस्टम का सिलेबस और यूनिवर्सिटी की खोई हुई गुणवत्ता को दोबारा स्थापित करने को अपनी प्राथमिकता बताया.

बधाई देने वालों का लगा तांता 

महारानी कॉलेज में प्राचार्या रह चुकी प्रो अल्पना कटेजा का मंगलवार को महिला प्रोफेसर्स में कुलपति सचिवालय में गर्म जोशी के साथ स्वागत किया. यूनिवर्सिटी में पहली मर्तबा महिला कुलपति बनने की खुशी यहां मौजूद यूनिवर्सिटी और संघटक कॉलेजों की महिला प्रोफेसर्स के चेहरे पर भी नजर आई. पदभार ग्रहण करने के साथ ही प्रो कटेजा को बधाई देने वालों का तांता लग गया. इस दौरान प्रो अल्पना कटेजा ने कहा कि राजस्थान विश्वविद्यालय प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में भी अपनी पहचान रखता था, लेकिन पिछले कुछ समय से विश्वविद्यालय ने अपनी गुणवत्ता को काफी तेजी से खोया है.

ऐसे में यहां के एकेडमिक एनवायरमेंट को इंप्रूव करना प्राथमिकता रहेगी. इसको मद्देनजर रखते हुए नेशनल एजुकेशन पॉलिसी को सक्सेसफुल तरीके से इंप्लीमेंट किया जाएगा. जो सेमेस्टर सिस्टम अंडर ग्रेजुएशन में लागू किए गए हैं उसे रेगुलराइज करेंगे. इसके साथ उन्होंने कहा कि यदि एग्जाम समय पर नहीं होंगे तो उससे छात्रों को काफी नुकसान होता है, इस डिले को खत्म करना है, साथ ही सिलेबस को भी रिवाइज करना पहली प्राथमिकता होगी.

ये भी पढ़ें-

परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला ने दिया बड़ा बयान,कहा-खेल यूनिवर्सिटी नहीं गई है जोधपुर

जैसलमेर: दो दिन पहले हुए जानलेवा हमले में नहीं हुई आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई, पीड़ित ने उठाया ये कदम

दौसा न्यूज: लोकसभा स्पीकर के कार्यक्रम में हंगामा,सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने बताया साजिश

कार के अंदर चाबी लॉक हो गई? बिना कांच तोड़े लगाइए ये देसी जुगाड़

Trending news