सहकर्मी ने उधार नहीं लौटाए तो फांसी से झूला युवक, 4 पन्नों के सुसाइड नोट में लिखी दर्दनाक बातें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2403623

सहकर्मी ने उधार नहीं लौटाए तो फांसी से झूला युवक, 4 पन्नों के सुसाइड नोट में लिखी दर्दनाक बातें

Jaipur News: राजस्थान के जयपुर में बगरू थाना इलाके में अजमेर रोड स्थित होटल के कमरे एक युवक ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. युवक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण हर किसी को सोचने पर मजबूर करने वाला है. युवक के शव के पास कमरे में मिले सुसाइड नोट में लिखे कारणों को जानकर हर कोई स्तब्ध है. 

jaipur news

Jaipur News: बगरू थाना इलाके में अजमेर रोड स्थित होटल के कमरे एक युवक ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. बगरू के दहमीकलां गांव निवासी एक युवक ने अजमेर रोड स्थित होटल के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. युवक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण हर किसी को सोचने पर मजबूर करने वाला है. युवक के शव के पास कमरे में मिले सुसाइड नोट में लिखे कारणों को जानकर हर कोई स्तब्ध है. 

आज तक लोग कर्ज के मकड़जाल में फंसकर और सूद खोरो से परेशान होकर आत्महत्या करते आए हैं, लेकिन यहां मामला उल्टा है. मृतक सुनील कुमावत ने आत्महत्या करने के पहले लिखे 4 पेज के सुसाइड नोट में लिखा है कि उसने अपने एक पूर्व सहकर्मी प्रभात जाट को 1 लाख 40 हजार रुपये उधार दिए थे. उधार दिए रुपये मांगने पर रुपये तो लौटाए नहीं, उल्टा रुपये देने के बहाने बुलाकर अपने साथियों को भेजकर उसके साथ मारपीट करवा दी. 

आरोपी प्रभात जाट रुपये वापस मांगने पर उसे व उसके परिवार को जान से मारने की धमकियां देता रहा, मृतक में सुसाइड नोट में उधार दिए रुपये नही लौटने ओर आरोपी की ओर से लगातार मिल रही जान से मारने की धमकियों से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात लिखी है. आत्महत्या की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर बगरू सीएचसी को मोर्चरी में रखवाया. इसके बाद सीएचसी पहुंचे मृतक के परिजनों ओर ग्रामीणों ने आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले आरोपी प्रभात जाट को तत्काल गिरफ्तार करने, मृतक को आर्थिक मुआवजा देने और परिवार को संविदा नौकरी देने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. 

मौके पर पहुंचे एसीपी अमीर हसन और थानाधिकारी हरीशचंद्र सोलंकी ने धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन मृतक के परिजन और ग्रामीण काफी देर तक आरोपी को गिरफ्तार किए बिना शव का पोस्टमार्टम नही करवाने पर अड़े रहे. पुलिस के साथ चली लंबी बातचीत और समझाइश और आरोपी की जल्द गिरफ्तार करने के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ, जिसके बाद पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा दिया. पुलिस ने मृतक के भाई की ओर से दी गई रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

Disclaimer: जीवन अनमोल है. जी भरकर जिएं. इसका पूरी तरह सम्‍मान करें. हर पल का आनंद लें. किसी बात-विषय-घटना के कारण व्‍यथित हों तो जीवन से हार मारने की कोई जरूरत नहीं. अच्‍छे और बुरे दौर आते-जाते रहते हैं. लेकिन कभी जब किसी कारण गहन हताशा, निराशा, डिप्रेशन महसूस करें तो सरकार द्वारा प्रदत्‍त हेल्‍पलाइन नंबर 9152987821 पर संपर्क करें.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news