जयपुर:मतदाताओं को जागरूक करने के लिए लोकतंत्र के सब रंग मेगा वॉकथॉन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1895571

जयपुर:मतदाताओं को जागरूक करने के लिए लोकतंत्र के सब रंग मेगा वॉकथॉन

जयपुर न्यूज :मतदाताओं को जागरूक करने के लिए लोकतंत्र के सब रंग मेगा वॉकथॉन का आयोजन किया गया.कई दिव्यांग ट्राई साइकिल पर सवार हुए. यहां फर्स्ट टाइम वोटर बड़े ही उत्साह के साथ शामिल हुए.

जयपुर:मतदाताओं को जागरूक करने के लिए लोकतंत्र के सब रंग मेगा वॉकथॉन

जयपुर न्यूज: दौड़ेगा जयपुर, वोट करेगा जयपुर के मैसेज के साथ रविवार की सुबह स्टेच्यू सर्किल से सवाईमानसिंह स्टेडियम तक लोकतंत्र के सब रंग मेगा इंक्लूसिव वॉकथॉन का आयोजन हुआ. इंक्लूसिव वॉकथॉन में उत्साहज की तस्वीरें देखने को मिली. हर आयु वर्ग के लोग बड़ी संख्या में दौड़ते हुए नजर आए.

आर्मी, एनसीसी, एनएसएस भी शामिल

आगामी निर्वाचन में हर व्यक्ति अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र में अपनी भागीदारी निभाएं की शपथ ली. युवाओं ने भारत माता की जय और वोट करेगा जयपुर के नारों से पूरे वातावरण में जोश और जूनून के साथ भाग लिया मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार, निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पांडे, निर्वाचन आयुक्त अरुण गोयल ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए वॉकथॉन-बाइक और साइकिल रैली को फ्लैग दिखाकर रवाना किया. पहली बार वोट करने जा रहे 18 साल के युवा मतदाता से लेकर ट्रांसजेंडर्स, महिला, बच्चे और सभी वर्ग के वोर्टस, स्विप आईकॉन, आर्मी, एनसीसी, एनएसएस भी शामिल हुए.

नुक्कड़ नाटक और बैंड की प्रस्तुति 

वॉकथॉन के बीच रास्ते में नुक्कड़ नाटक और बैंड की प्रस्तुति भी दी गई. कई दिव्यांग ट्राई साइकिल पर सवार हुए. यहां फर्स्ट टाइम वोटर बड़े ही उत्साह के साथ शामिल हुए. इस अवसर पर मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार, निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पांडे, निर्वाचन आयुक्त अरुण गोयल सहित केंद्रीय चुनाव आयोग सदस्यों ने बोर्ड पर सिग्नेचर करते हुए वोटिंग अवेयरनेस के लिए मैसेज लिखे और युवाओं से आगामी चुनाव में अपने मत अधिकार का उपयोग करने की अपील की.

कार्यक्रम में शत प्रतिशत मतदान और 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के सभी लोगों का नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए प्रेरित किया गया. हरी झंडी दिखाने के बाद मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार, निर्वाचन आयुक्त अनूपचंद्र पांडेय और अरूण गोयल, मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता, जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित,नोडल अधिकारी स्विप अधिकारी शिल्पा सिंह भी पैदल चले. स्टेडियम में अंतराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर 80 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों का सम्मान किया गया.

ये भी पढ़िए-

हर महीने के पहले सोमवार को करें बस ये सा काम, होगी धनवर्षा!

बेडरूम में गलती से ये भी ना रखें ये चीजें, क्लेश तो होगा ही पैसा भी हाथ से जाएगा

जानिए,क्या होती है सियार सिंगी, कैसे मिलेगी और कर देगी मालामाल

मनी प्लांट से भी ज्यादा चमत्कारी है ये पौधा,पैसौं को करेगा मल्टीप्लाई यानी गुणा

 

Trending news