जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने उप जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, दिए ये जरूरी निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1508684

जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने उप जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, दिए ये जरूरी निर्देश

जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने उप जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कुछ जरूरी निर्देश दिए. जिला कलेक्टर ने कहा कि मरीजों को रेफर करने के बजाय आईसीयू में भर्ती करें.

 

जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने उप जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, दिए ये जरूरी निर्देश

Shahpura: जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने शुक्रवार दोपहर में शहर के राजकीय उप जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के लिए पहुंचे जिला कलेक्टर की गाड़ी अस्पताल की बेतरतीब पार्किंग में फंस गई. इससे अस्पताल के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया और आनन फानन में वाहनों को हटाकर गाड़ी को आगे निकाला गया. 

जिला कलेक्टर ने ओपीडी, लैब, भर्ती वार्ड, आईसीयू आदि का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर दोपहर 1:30 बजे अस्पताल में पहुंचे. जहां उन्होंने अस्पताल की ओपीडी एवं दवाईयों के बारे में बीसीएमएचओ व कार्यवाहक चिकित्सालय प्रभारी से जानकारी ली. बीसीएमएचओ ने बताया कि अस्पताल में रोजाना करीबन 1500 का आउटडोर रहता है और पर्याप्त मात्रा में दवाईयां उपलब्ध होने की जानकारी दी. 

निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर भर्ती वार्ड में पहुंचे, जहां पर भर्ती धौला निवासी आशा देवी से निशुल्क दवा योजना व चिरंजीवी योजना के बारे में जानकारी ली. महिला मरीज ने बताया कि उसके डिलेवरी हुई है, सभी सुविधाएं दी जा रही है किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है. इसके बाद कलेक्टर ने लैब में पहुंचे, जहां पर जांच लेने के लिए मरीज कतार में बैठे नजर आए. लैब कर्मचारियों से किस प्रकार से जांच करने व कौन कौन सी जांच करने के बारे में जानकारी. जिला कलेक्टर ने मल्टीपल जांच करवाने के लिए भी उपकरण लगाने के निर्देश दिए.

मरीजों को रेफर करने के बजाय आईसीयू में भर्ती करें

कलेक्टर ने अस्पताल की दूसरी मंजिल पर बने वार्ड में खाली बैड देखकर कार्मिक से पूछा कि आखिरी बार यहां मरीज कब भर्ती हुआ था. कलेक्टर राजपुरोहित ने चिकित्सालय प्रभारी को निर्देश दिए कि करोड़ों की लागत से बने ICU वार्ड को उपयोग में लेने के निर्देश दिए.

उन्होंने कहा कि गंभीर बीमारी से ग्रसित मरीजों को जयपुर रेफर करने के बजाय यहां भर्ती कर उनका उपचार किया जाए. कलेक्टर ने शाहपुरा तहसीलदार महेश ओला को भी निर्देशित करते हुए जिम्मेदारी दी कि वे अस्पताल को व्यवस्थाओं व आईसीयू में भर्ती मरीजों की जानकारी लेकर भिजवाएं. कलेक्टर ने ऑक्सीजन प्लांट, मोर्चरी, ऑपरेशन थिएटर, एमआरएस फंड की व्यवस्थाओं की जानकारी ली.

डबल स्टोरी पार्किंग बनाने के दिए निर्देश

अस्पताल में बेतरतीब पार्किंग व्यवस्था को देखकर जिला कलेक्टर ने अस्पताल प्रशासन को पार्किंग व्यवस्था के लिए डबल स्टोरी पार्किंग बनाने व अस्पताल में तीसरी मंजिल बनाने के लिए एस्टीमेट तैयार करने व नए भवन के लिए जमीन तलाशने के निर्देश दिए. इस दौरान कोटपूतली अतिरिक्त जिला कलेक्टर रविंद्र शर्मा, तहसीलदार महेश ओला, ब्लॉक सीएमएचओ डा.विनोद शर्मा, कार्यवाहक चिकित्सालय प्रभारी डा.मेघराज झालानी सहित कई कार्मिक मौजूद रहे.

Reporter-Amit Yadav

यह भी पढे़ं- Viral: अर्थी पर पड़े शख्स ने पी सिगरेट तो उड़ गए लोगों के होश, वीडियो देख घूम गया सिर

यह भी पढे़ं- बहन को ससुराल छोड़ने गया था भाई, लोगों ने जबरन करवा दी ननद से शादी, रोता रह गया बेचारा

Trending news