Jaipur news: कृषि संकाय को अलग से संचालित करने पर छात्र-छात्राओं ने किया विरोध-प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1752312

Jaipur news: कृषि संकाय को अलग से संचालित करने पर छात्र-छात्राओं ने किया विरोध-प्रदर्शन

Jaipur news: बाबा भगवानदास राजकीय महाविद्यालय में कृषि संकाय को अलग से संचालित करने का मामला सामने आया हैं. जिसको लेकर छात्र-छात्राओं का विरोध-प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी है, विद्यार्थी कॉलेज के मेन गेट में  ताला जड़कर धरने पर बैठे है. 

Jaipur news: कृषि संकाय को अलग से संचालित करने पर छात्र-छात्राओं ने किया विरोध-प्रदर्शन

Jaipur news: सरकार द्वारा बाबा भगवानदास राजकीय महाविद्यालय में संचालित कृषि संकाय को बंद कर अलग से बाबा नारायण दास कृषि महाविद्यालय संचालित करने के आदेश देने का मामले में छात्र-छात्राओं का विरोध-प्रदर्शन जारी है. अपनी मांग को लेकर छात्र-छात्राएं पिछले 3 दिन से धरना दे रहे है. विद्यार्थियों ने कला महाविद्यालय के प्राचार्य पर दुर्व्यवहार करने का भी आरोप लगाया है. समाधान नहीं होने से गुस्साए विद्यार्थी कॉलेज गेट के बाहर एकत्रित होकर मुख्य गेट के ताला जड़ दिया. उन्होंने सरकार व कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

 विद्यार्थियों द्वारा किए जा रहे विरोध - प्रदर्शन की सूचना पर त्रिवेणी धाम के संत भी मौके पर पहुंचे और समझाईश की. उन्होंने विद्यार्थियों की मांग का समर्थन करते हुए शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करने की बात कही. जानकारी के मुताबिक वर्षों से चिमनपुरा के बाबा भगवान दास राजकीय महाविद्यालय में कृषि संकाय संचालित हो रहा है. इस महाविद्यालय में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं प्रथम, द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ वर्ष में अध्ययन कर रहे है. 

ये भी पढे़- बॉलीवुड की बदनाम मुन्नी ने बोल्ड फोटोशूट से मचाया धमाल, अदाएं देख छूटे फैंस के पसीने

हाल ही में राज्य सरकार, आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा के पत्र के अनुसार बाबा भगवान दास महाविद्यालय में संचालित कृषि महाविद्यालय को बंद कर नवीन बाबा नारायण दास राजकीय महाविद्यालय चिमनपुरा को राजसेस सोसायटी द्वारा संचालित करने के आदेश दिए गए है. इस आदेश के बाद कृषि संकाय के विद्यार्थियों में रोष व्याप्त है. उन्होंने कॉलेज के मैन गेट के ताला जड़ दिया और धरने पर बैठ गए. गुस्साए विद्यार्थियों ने जमकर नारेबाजी की. विद्यार्थियों ने राजसेस सोसायटी द्वारा कृषि महाविद्यालय को संचालित करने के आदेश निरस्त करने की मांग की है. इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे.

Reporter - Amit yadav

Trending news