Jaipur News: शिक्षक सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, सीएम भजनलाल शर्मा हुए शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2416773

Jaipur News: शिक्षक सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, सीएम भजनलाल शर्मा हुए शामिल

Jaipur News: शिक्षक दिवस के अवसर पर आज शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह राजधानी जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रहे.

 

Jaipur News

Jaipur News: शिक्षक दिवस के अवसर पर आज शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह राजधानी जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रहे. वहीं, उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बेरवा, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, जयपुर ग्रेटर नगर निगम महापौर सौम्या गुर्जर सिविल लाइन विधायक गोपाल शर्मा जयपुर शहर सांसद मंजू शर्मा सहित कई शिक्षक और गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने प्रदेश के 145 शिक्षकों को सम्मानित किया. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शिक्षक रहे. शंकर लाल शर्मा का सम्मान किया.  

यह भी पढ़ेंः Jaipur News: दोस्त ने दोस्त से किया रेप, 2 साल पहले हुई थी मुलाकात

भरतपुर जिले के नदबई के शिक्षक शंकर लाल शर्मा का सम्मान करने के लिए मुख्यमंत्री खुद मंच से नीचे आए और शिक्षक शंकर लाल शर्मा को मंच के ऊपर लेकर गए और खुद के पास वाली कुर्सी पर उन्हें बिठाकर सम्मानित किया. मुख्यमंत्री ने कहा आज मैं जो भी कुछ हूं वह मेरी शिक्षक शंकरलाल शर्मा की बदौलत हूं. उन्होंने कहा मुझे उंगली पड़कर चलना भी इन्होंने ही सिखाया है. मुख्यमंत्री ने कहा मेरी पट्टी पूजाने गुरु को कल याद किया था, पहला एडमिशन, पहले महत्व वाला होता था, मेरा पहला एडमिशन गुरु शंकर लाल ने किया. 

गुरु में संस्कार और समर्पण होता है, गुरु बच्चे के स्कूल नहीं आने पर घर पहुंच जाते थे, और स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों को कहते थे,गुरु बिन जीवन सूना है। राजस्थान का शिक्षक योगयताधारी है, प्रदेश में कई परीक्षा देने के बाद एक शिक्षक तैयार होता है. आने वाले दिनों में राजस्थान शिक्षा और सभी क्षेत्र में आगे बढने वाला है, गुरु अगर मजबूत होता है, तो चेला अपने आप मजबूत हो जाता है. 

बिना गुरु के भव सागर पार नहीं होता, शिक्षकों की निष्ठा और समर्पण से अच्छा स्कूल बनता है, शिक्षक राष्ट्र निर्माता है. हमारा गुरु हर क्षेत्र में आगे है, 2014 के बाद परिवर्तन महसूस किया होगा, सामाजिक सरोकार, स्वच्छता अभियान, लिंगानुपात, पर्यावरण को देखते हुए एक पेड़ मां के नाम अभियान चलाया. 

मुख्यमंत्री ने कहा गरीब कल्याण, दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाया है, समाज में गुरु की मान्यता है कि समाज को दिशा देने का काम करते हैं.  पौधारोपण अभियान को आगे बनाएंगे, राजस्थान को हरियालो राजस्थान बनाएंगे. गांव ढाणी कोई कम होता है तो, मास्टर जी को याद करता है, गुरु जी के बिना कोई काम नहीं करता है. केंद्र की योजना का सभी को लाभ मिले, इसके लिए आप सहयोग करें, विकसित राजस्थान बनाने में आप आगे आएं. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news