Jaipur News: पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए साइकिल से 18 राज्यों का सफर, मिजोरम से जयपुर पहुंचे वनलाला वमजवला वरते
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2274976

Jaipur News: पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए साइकिल से 18 राज्यों का सफर, मिजोरम से जयपुर पहुंचे वनलाला वमजवला वरते

Jaipur latest News: जयपुर में पर्यावरण संरक्षण और साइकलिंग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मिजोरम के वनलाला वमजवला वरते ने मिजोरम से जयपुर तक का सफर साइकिल से तय किया. वरते ने बताया कि मिजोरम राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के तहत अखिल भारतीय साइकिल यात्रा कर रहा हूं.

Jaipur News

Jaipur latest News: राजस्थान के जयपुर में पर्यावरण संरक्षण और साइकलिंग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मिजोरम के वनलाला वमजवला वरते ने मिजोरम से जयपुर तक का सफर साइकिल से तय किया. वरते ने बताया कि मिजोरम राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के तहत अखिल भारतीय साइकिल यात्रा कर रहा हूं. इस राइड को राइड टू क्लीन एयर नाम दिया गया है. 

यह जर्नी मैंने 25 जनवरी से शुरू की थी, जो अगस्त में पूरी होगी. इसमें 18 राज्यों का सफर मैं साइकिल से तय करूंगा. इसमें त्रिपुरा, मेघालय, असम, झारखंड, वेस्ट बंगाल, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरला, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान शामिल है. 

यह भी पढ़ें- पारिवारिक विवाद में हुआ खूनी हमला,1 पक्ष ने दूसरे पक्ष पर कुल्हाड़ी से किया वार

मेरी पूरी जर्नी 16,300 किलोमीटर की है, जिसमें से मैं अभी तक 9900 किलोमीटर की दूरी तय कर चुका हूं. अब मैं जयपुर से दिल्ली और फिर नॉर्थ इंडिया का सफर करूंगा. जयपुर के बस्सी स्थित रामाज रिसॉर्ट के ऑनर मोहित टेलर और रिसॉर्ट टीम एवं निवाई से महावीर जैन, बबलू खंडेलवाल ने राजस्थानी परंपरा से साफा माला तिलक लगाकर स्वागत किया.

पढ़ें जयपुर की एक और बड़ी खबर

बगरू विधायक डॉक्टर कैलाश वर्मा ने मेधावी छात्र रोहित प्रजापत का सम्मान किया. डॉ कैलाश वर्मा ने कहा कि माध्यमिक बोर्ड परीक्षा 2024 में बगरू विधानसभा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नेवटा के छात्र रोहित ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर गांव एवं क्षेत्र का नाम रोशन किया है. विद्यालय में प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित हुआ.

Trending news