Rajasthan News: पैरालंपिक में जयपुर की अवनी लेखरा ने जीता गोल्ड मेडल, घर पहुंचने पर लोगों ने किया जोरदार स्वागत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2420917

Rajasthan News: पैरालंपिक में जयपुर की अवनी लेखरा ने जीता गोल्ड मेडल, घर पहुंचने पर लोगों ने किया जोरदार स्वागत

Rajasthan News: जयपुर की बेटी अवनी लेखरा ने पैरालंपिक में इतिहास रच कर राजस्थान नहीं पूरे देश का नाम रोशन करके आज घर पहुंची. अवनी के गोल्ड मेडल जीतने पर मुख्यमंत्री सहित तमाम दिग्गजों ने अवनी से फोन पर बात कर उसे शुभकामनाएं दी. साथ ही उसका हौसला अफजाई किया.

Rajasthan News Jaipur daughter Avani Lekhara won gold medal in Paralympics

Rajasthan News: राजस्थान के जयपुर की बेटी अवनी लेखरा ने पैरालंपिक में इतिहास रच कर राजस्थान नहीं पूरे देश का नाम रोशन करके आज घर पहुंची. टोकियो में आयोजित पैरालंपिक प्रतियोगिता में महिला स्टैंडिंग 10 मीटर शूटिंग में गोल्ड मेडल जीतकर अवनी ने जयपुर वासियों का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया. 

यह भी पढ़ें- केवल 1 हफ्ते में घूम लेंगे पूरा राजस्थान, ऐसे करें प्लान

अवनी के गोल्ड मेडल जीतने पर मुख्यमंत्री सहित तमाम दिग्गजों ने अवनी से फोन पर बात कर उसे शुभकामनाएं दी. साथ ही उसका हौसला अफजाई किया. ऐसे में पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर घर पहुंची अवनी का परिजनों व सोसाइटी वालों ने भव्य स्वागत किया. धूमधाम के साथ भव्य स्वागत में अवनी को घर पर लेकर गए. 

 

12 साल पहले एक दुर्घटना में गंभीर घायल हुई अवनी ने हौसलों के साथ संघर्ष जारी रखा और एक इतिहास रच दिया. अवनी के हौसलों के कारण राष्ट्रपति द्वारा पहले भी पद्म श्री अवार्ड से उन्हें नवाजा जा चुका है. अवनी के परिजनों का कहना है कि अवनी काफी मेहनती व पढ़ाकू लड़की है, जो कि पढ़ने में भी काफी होशियार रही है. उसका जज्बा इतना है कि वह मेहनत लगातार करती रहती है. 

 

अवनी के पिता प्रवीण लेखरा ने बताया कि 12 साल पहले हुए एक्सीडेंट में अवनी को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. रीढ़ की हड्डी टूट चुकी थी पैरालिसिस आ गया था, लेकिन बेड रेस्ट के दौरान जब अवनी को घूमने के लिए इधर-उधर लेकर जाते थे, तो इस दौरान जब शूटिंग रेंज घूमने लेकर गए. 

 

वहीं से अवनी के अंदर यह जज्बा जगा और उसने शूटिंग करने का फैसला लिया. परिजनों ने भी इसका खुलकर सपोर्ट किया और आज उसी का परिणाम है कि अवनी ने पूरी दुनिया में नाम रोशन किया.

 

Trending news