Shahpura: प्रशासन की अनदेखी से 150 फीट गहरे कुएं में गिरा नंदी, रेस्क्यू कर निकाला बाहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1385934

Shahpura: प्रशासन की अनदेखी से 150 फीट गहरे कुएं में गिरा नंदी, रेस्क्यू कर निकाला बाहर

Shahpura: खुले कुओं और बोरवेल में इंसान और पशुओं के गिरने के हादसों के बाद सरकार ने इन्हें ढकवाने के लिए भले ही सख्त आदेश दे रखे हो. लेकिन सरकारी कारिंदो की लापरवाही से आए दिन कई हादसे होते रहते है.

गहरे कुएं में गिरा नंदी

Shahpura: खुले कुओं और बोरवेल में इंसान और पशुओं के गिरने के हादसों के बाद सरकार ने इन्हें ढकवाने के लिए भले ही सख्त आदेश दे रखे हो. लेकिन सरकारी कारिंदो की लापरवाही से आए दिन कई हादसे होते रहते है. शाहपुरा क्षेत्र में भी कई स्थानों पर कुएं खुले पड़े हैं और इन खुले कुओं में बेजुबान जानवर गिरकर चोटिल हो रहे है.

fallback

शाहपुरा शहर के पलक अस्पताल के पीछे 150 फुट से ज्यादा गहरे सूखे कुएं में एक नंदी गिर गया. स्थानीय लोगों को कुएं में गिरने की जानकारी लगी तो मौके पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए. लोगों ने स्वयं के स्तर पर कुएं में गिरे नंदी को बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हो सके. इसके बाद लोगों ने स्थानीय नगरपालिका प्रशासन को सूचना दी. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में प्रचंड बारिश का कहर, अगले 3 दिनों तक इन जिलों में झमाझम बरसेंगे बादल

सूचना मिलने पर नगरपालिका के स्वास्थ्य निरीक्षक कुलजीत और पशु चिकित्सक अधिकारी धरणीधर गौतम मय टीम के साथ मौके पर पहुंचे. टीम ने कुएं में गिरे नंदी को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू शुरू किया. टीम के सदस्य क्रेन की मदद से सूखे कुएं में नीचे उतरे और नंदी को बिना बेहोश किए कड़ी मशक्कत के बाद सही सलामत कुएं से बाहर निकाला. स्थानीय लोगों ने प्रशासन से क्षेत्र में खुले पड़े कुओं को ढकने की मांग की है जिससे आए दिन इस प्रकार के हादसे न हो सके.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

अडानी का राहुल करते है विरोध, राजस्थान में गहलोत ने किया स्वागत, क्या बोली कांग्रेस

इन्वेस्ट राजस्थान समिट-2022: राजस्थान निवेश के लिए आदर्श राज्य,11 लाख करोड़ रूपये के एमओयू साइन

मुख्यमंत्री गहलोत के बेटे के भविष्य के लिए नई कामयाबी लेकर आया 'इन्वेस्ट राजस्थान' का पहला दिन

Rajasthan NEET PG 2022 Counselling: पहले राउंड के सीट आवंटन का रिजल्ट जारी, ऐसे देखे अपना रिजल्ट

Trending news