जैसलमेर फूड सेफ़्टी टीम ने सरस डेयरी का किया निरक्षण, 8 सैंपल लेकर भेज दिए लैब
Advertisement

जैसलमेर फूड सेफ़्टी टीम ने सरस डेयरी का किया निरक्षण, 8 सैंपल लेकर भेज दिए लैब

Jaisalmer News: जैसलमेर की फूड सेफ़्टी टीम व जैसलमेर एडीएम गोपाल लाल स्वर्णकार के नेतृत्व में जिले की रामगढ़ रोड पर स्थित सरस डेयरी का अचानक निरीक्षण किया. वहीं, सरस डेयरी से दूध और पनीर के 8 सैंपल लिए.सैंपल लेकर जांच के लिए जोधपुर प्रयोग साला भेजा गया. जहां जांच होंगी.

 

जैसलमेर फूड सेफ़्टी टीम ने सरस डेयरी का किया निरक्षण, 8 सैंपल लेकर भेज दिए लैब

Jaisalmer News: जैसलमेर फूड सेफ़्टी ऑफिसर किशनाराम कडवासरा ने जानकारी देते बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा एवं औषधि नियंत्रण राजस्थान जयपुर के आयुक्त शिवप्रकाश नकाते के निर्देशानुसार प्रदेश भर में मिलावटखोरी रोकने के लिए खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे जा रहे है.

 जैसलमेर में सीएमएचओ डॉ. बीएल बुनकर के निर्देश में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा टीम द्वारा गुरुवार को सैंपल लेने की कार्रवाई की गई. एडीएम गोपाललाल स्वर्णकार और फूड सेफ़्टी ऑफिसर किशनाराम कड़वासरा ने जैसलमेर दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड का निरीक्षण किया और दूध और पनीर के एफएसएस एक्ट के तहत सैंपल लिए गए.

सैंपल जांच के लिए FSSA एक्ट के तहत इकट्ठे किए गए जो जांच के लिए खाद्य सुरक्षा प्रयोगशाला में भेजा जाएगा.जांच रिपोर्ट आने के बाद नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

रामगढ़ कस्बे में बड़ी चोरी की वारदात

जैसलमेर के रामगढ़ कस्बे में बड़ी चोरी की वारदात सामने आई है, बीती रात एक अज्ञात चोर तनोट रोड़ पर स्थित एक शराब की दुकान के ताले तोड़कर अंदर घुसा और गल्ले में रखे करीब तीन लाख रुपए लेकर फरार हो गया.हालांकि चोरी की यह वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई लेकिन चोर भी शातिर था उसने अपना चेहरा गमछे से ढक रखा था.शराब की दुकान के संचालक ने आशंका जताई कि चोर द्वारा चोरी से पूर्व पूरी रैकी की गई होगी.

रात्रि में करीब तीन बजे हुई चोरी की घटना का पता तब चला जब सुबह दुकान खोलने पहुंचे। चोरी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और सीसीटीवी खंगाले तथा आस पास पूछताछ कर चोर की तलाश शुरू की.

गौरतलब है कि गत माह इसी दुकान से कुछ ही दूरी पर स्थित एक किराने की दुकान में भी चोरी हुई थी जिसका खुलासा हुआ ही नहीं कि एक और दुकान के ताले टूट गए. कस्बे में पूर्व में भी कई चोरी की घटनाएं हो चुकी है लेकिन पुलिस अब तक चोरों तक नहीं पहुंच पाई है. ऐसे में स्थानीय लोगों में रोष पनप रहा है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan BJP candidate list: बीजपी ने जारी की चौथी लिस्ट, इन नामों का किया ऐलान, पांचवीं जल्द..

 

Trending news