Jhunjhunu नगर परिषद की अनूठी पहल, जरूरतमंदों को भोजन की होगी होम डिलीवरी
Advertisement

Jhunjhunu नगर परिषद की अनूठी पहल, जरूरतमंदों को भोजन की होगी होम डिलीवरी

Jhunjhunu News: कमिश्नर ने घर में भोजने भेजने का बीड़ा उठाया है. इसके लिए कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है साथ ही अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है.

झुंझुनू नगर परिषद ने जरूरतमंदों को खाना खिलाने का बीड़ा उठाया है. (फाइल फोटो)

Jhunjhunu: झुंझुनू नगर परिषद आयुक्त अनिता खीचड़ द्वारा कोरोना की दूसरी लहर में लगातार नवाचार किए जा रहे हैं. इसी क्रम में अब आयुक्त अनिता खीचड़ ने जरूरतमंदों को घर पर ही खाने के पैकेज फ्री में भिजवाने का बीड़ा उठाया है. इसके लिए ना केवल नगर परिषद में एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है बल्कि वार्डवार अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो जरूरतमंदों की डिमांड आने पर खाना इंदिरा रसोई में तैयार करवाएंगे. फिर वे ही खाने के पैकेज उनके घर तक पहुंचाएंगे.

बुधवार को इस अभियान का शुभारंभ किया गया. पहले दिन करीब 300 पैकेट की डिमांड आई, जिसका पूरा का पूरा खर्च अनिता खीचड़ ने उठाया और एक उदाहरण पेश किया. आयुक्त अनिता खीचड़ ने बताया कि इसके लिए भामाशाहों से भी मदद मांगी गई है कि वह 20 रुपए के हिसाब से जितने भोजन के पैकेट जरूरतमंदों को बंटवाना चाहते है, वो पैसे दें, काम सारा नगर परिषद करेगी.

ये भी पढ़ें-Baran में जारी है कोई 'भूखा ना सोए' का प्रयास, मुफ्त में बांटे जा रहे भोजन के पैकेट

 

उन्होंने बताया कि शहर में तीन इंदिरा रसोई संचालित है. वहां पर भी आदेश दिया गया है कि यदि कोई व्यक्ति 8 रुपए का कूपन लेने में असमर्थ है, तो उन्हें भी खाने से ना रोका जाए. उन्हें खाना खिलाया जाए. उस खाने का खर्चा भामाशाह से दिलवा दिया जाएगा. यह कदम उठाने वाला झुंझुनूं नगर परिषद प्रदेश की संभवतया पहली नगर निकाय है. जिसे देखकर और भी प्रेरणा ले सकेंगे.

(इनपुट-संदीप केड़िया)

Trending news