आमागढ़ दुर्ग पर मनाही के बावजूद झंडा फहराने को लेकर हिरासत में Kirori Lal Meena, Raje ने की निंदा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan954827

आमागढ़ दुर्ग पर मनाही के बावजूद झंडा फहराने को लेकर हिरासत में Kirori Lal Meena, Raje ने की निंदा

पुलिस के किरोड़ी लाल मीणा को हिरासत में लेने के बाद राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी ट्वीट कर कार्रवाई को निंदनीय बताया और रिहाई की मांग की.

आमागढ़ दुर्ग से किरोड़ी लाल मीणा सहित झंडा फहराने वाले सात लोगों को हिरासत में ले लिया.

Jaipur: राजधानी के आमागढ़ दुर्ग (Amagarh Fort) पर से भगवा ध्वज (Saffron flag) हटाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. जानकारी के अनुसार, पुलिस की भारी तैनाती के बावजूद राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीना (Kirori Lal Meena) आज सुबह पहाड़ी पर पहुंचे और वहां मीणा समाज (Meena Society) का झंडा लहराया.

यह भी पढ़ें-Jaipur : आमागढ़ पहाड़ी पर अलग-अलग पक्षों के जमा होने की संभावना, भारी पुलिस बल तैनात

इसके बाद ही पुलिस हरकत में आई और आमागढ़ दुर्ग से किरोड़ी लाल मीणा सहित झंडा फहराने वाले सात लोगों को हिरासत में ले लिया. पुलिस के मीणा को हिरासत में लेने के बाद राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी ट्वीट कर कार्रवाई को निंदनीय बताया और रिहाई की मांग की.

पुलिस को सौंपा मांग पत्र
गिरफ्तारी के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने पुलिस को मांग पत्र दिया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि आमागढ़ दुर्ग पर फहराया गया झंडा नहीं हटाया जाए. वह बोले कि जब तक दुर्ग पर पूजा नहीं करने देंगे, तब तक जमानत नहीं कराएंगे. किरोड़ी ने ट्रांसपोर्ट नगर एसएचओ पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. साथ ही  एसएचओ गयासुद्दीन पर कार्यकर्ताओं से गाली-गलौच और मारपीट का आरोप भी लगाया है.

fallback

 

दरअसल, किरोड़ीलाल मीणा ने शनिवार को प्रशासन को चेतावनी दी थी कि हर हाल में आमागढ़ दुर्ग पर झंडा फहराएंगे. इसको देखते हुए जयपुर पुलिस (Jaipur Police) ने 1 अगस्त के लिए आमागढ़ पहाड़ी पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया था. पुलिस ने साफ कर दिया था कि 1 भी व्यक्ति को आमागढ़ पहाड़ी पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी.

यह है पूरा मामला
दरअसल, करीब एक सप्ताह पहले कांग्रेस (Congress) समर्थित निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा (Ramkesh Meena) ने आमागढ़ फोर्ट (Amagarh Fort) से भगवा झंडा हटाया था. कहा यह भी जा रहा है कि इस दौरान भगवा झंडे को फाड़ा भी गया था, जिसका आरोप रामकेश मीणा पर लगा था.  

इसके खिलाफ किरोड़ी लाल मीणा समेत कई हिंदूवादी संगठन पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे थे. साथ ही उन्होंने फिर से भगवा ध्वज फहराने की मांग की थी. एक तरफ जहां किरोड़ी लाल मीणा ने आज आमागढ़ दुर्ग पर झंडा फहराने की चेतावनी दे रखी थी, वहीं, दूसरी तरफ रामकेश मीणा और उनके समर्थकों ने ऐसा नहीं करने की चेतावनी दे रखी थी. 

 

Trending news