जानिए Jaipur के एक ऐसे डॉक्टर के बारे में, जो नवरात्रि पर कन्याओं का करते हैं मुफ्त इलाज
Advertisement

जानिए Jaipur के एक ऐसे डॉक्टर के बारे में, जो नवरात्रि पर कन्याओं का करते हैं मुफ्त इलाज

जयपुर में एक चिकित्सक ऐसा भी है, जो पिछले करीब 8 सालों से नवरात्रों में अपनी कन्या मरीजों को निशुल्क उपचार (Free Treatment) देकर एक बड़ा संदेश देते है.

डॉ राजेश पाठक

Jaipur: एक चिकित्सक का पेशा नर सेवा से जुड़ा होता है जिसमें फायदे की उम्मीद की बहुत कम अपेक्षा की जाती है. इसी सामाजिक सरोकार को निभाते हुए देश में बहुत से चिकित्सक समाज के लिए कुछ ना कुछ अपनी भागीदारी देते है. नवरात्रि (Navratri puja) चल रही है और हम देवी स्वरूप छोटी बच्चियों की पूजा करते हैं. जयपुर में एक चिकित्सक ऐसा भी है, जो पिछले करीब 8 सालों से नवरात्रों में अपनी कन्या मरीजों को निशुल्क उपचार (Free Treatment) देकर एक बड़ा संदेश देते है.

यह भी पढ़ें-कभी मुगल शासक अकबर भी मांगते थे इस मंदिर में मुराद, यहां होती है हर मनोकामना पूरी

नवरात्रों में देवी स्वरूप कन्याओं की हर घर में पूजा की जाती है और मां का आशीर्वाद लिया जाता है. इन नवरात्रों में एक खबर ऐसी भी जो चिकित्सकीय पेशे की मिसाल पेश करती है. डॉ राजेश पाठक का मानना है कि ऐसा करके जो काबिलियत ईश्वर ने उनको दी है, उससे वो समाज को कुछ ना कुछ लौटाकर ईश्वर को धन्यवाद देते हैं.   

यह भी पढ़ें-5th Day Of Navratri: मां स्कंदमाता की पूजा से मिलेगा संतान सुख

पिछले आठ सालों से साल के दोंनों नवरात्रों में बच्चियों का निशुल्क इलाज करने वाले डॉक्टर राजेश पाठक इसके साथ ही अपने पहले मरीज के परिजनों से भी पैसा नहीं लेते हैं. इसके साथ ही डॉक्टर राजेश पाठक पीएम मोदी की प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान में भी अहम भूमिका निभाते हैं.

Trending news