Jaipur News: अज्ञात कारणों से खेत में लगी आग, 11 बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई खाक
Advertisement

Jaipur News: अज्ञात कारणों से खेत में लगी आग, 11 बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई खाक

Kotputli News: राजस्थान के कोटपूतली शहर के राजगढ़ गाँव में गुरुवार को अचानक एक खेत में आग लग गई, जिसके कारण खेत में रखा गेंहू जल गया. वहीं, खेत में काम कर रहे मजदूरों ने तारबंदी से कूदकर अपनी जान बचाई. 

 

Kotputli News Zee Rajasthan

Rajasthan News: कोटपूतली के राजगढ़ गाँव की (ढाणी रावता वाली) में अज्ञात कारणों के चलते अचानक खेत में कटी हुई गेहूं की फसल मे आग लग गई. आग लगने के बाद पूरी फसल जलकर खाक हो गई. आसपास खेत में काम कर रहे किसानों ने अचानक आग को देख शोर किया, जिससे आसपास के ग्रामीण और किसान भी मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों और किसानों ने आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत की, लेकिन पानी के अभाव व तेज अंधड़ को देखते आग पर काबू नहीं पाया जा सका. 

खेत के चारों ओर लगे तार बंदी में फंसे मजदूर 
देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और लगभग 11 बीघा के खेत में धधकने लगी. वहीं, खेत में फसल कटाई का कार्य कर रही महिला और पुरुष चारों ओर तारबंदी के बीच फंस गए. ऐसे में खेत में कार्य कर रहे मजदूरों ने खेत की 7 से 8 फिट तार बंदी से कूदकर अपनी जान बचाई. गाँव के कृष्ण उपसरपंच ने बढ़ती आगजनी को देखकर कोटपूतली अग्निशमन विभाग को कॉल कर सूचना दी और मौके पर दो दमकल पहुंची. इसके साथ पानी के टैंकर की सहायता से करीब 2 से 3 घन्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. 

आग लगने से हुआ भारी नुकसान 
जानकारी के अनुसार हरिराम पंच, रामकरण गुर्जर, सुंदरलाल गुर्जर, अशोक कुमार गुर्जर, ज्ञान सिंह, राजेश राजावत आदि के गेहूं के खेत आगजनी के शिकार हुए. आग में 11 बीघा गेहूं के अलावा 30 से 40 पाइप, 30 फव्वारों का नुकसान हो गया. मौके पर समीपवर्ती हरियाणा बॉर्डर को जोड़ने वाली सड़क पर लगे अस्थाई पुलिस चेक पोस्ट से पुलिस अधिकारी भी पहुंचे. इस मौके पर जसवंत रावत, मुकेश राजावत, छाजूराम कसाना, दिनेश राजपूत, बाबूलाल राजपूत, साधुराम कसाना सहित अनेक ग्रामीण मौजूद रहे. 

रिपोर्टर - अमित यादव

ये भी पढ़ें- कांग्रेस तेज करेगी प्रचार अभियान, आज कैंपेन कमेटी की बैठक में बनाएगी रणनीति, पढ़ें..

Trending news