Kotputli News: मानसून शुरू होने के बाद नगर परिषद को नालों की सफाई की आई याद, जलदाय पाइप लाइन को फोड़कर किया काम शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2339403

Kotputli News: मानसून शुरू होने के बाद नगर परिषद को नालों की सफाई की आई याद, जलदाय पाइप लाइन को फोड़कर किया काम शुरू

Kotputli News: कोटपूतली में आए दिन कुछ ना कुछ ऐसी समस्या पैदा होती है, जिसका सीधा सरोकार आमजन से जुड़ा होता है. पानी, बिजली, सड़क व गंदगी की बेहाता बुरे हाल हैं कोटपूतली में आमजन की समस्याओं के समाधान के लिए स्थानीय नगर परिषद जिम्मेवार भले ही हो लेकिन उन्हें अपनी जिम्मेदारी का बिल्कुल भी एहसास नहीं है. 

Kotputli News

Kotputli News: राजस्थान के कोटपूतली में आए दिन कुछ ना कुछ ऐसी समस्या पैदा होती है, जिसका सीधा सरोकार आमजन से जुड़ा होता है. पानी, बिजली, सड़क व गंदगी की बेहाता बुरे हाल हैं कोटपूतली में आमजन की समस्याओं के समाधान के लिए स्थानीय नगर परिषद जिम्मेवार भले ही हो लेकिन उन्हें अपनी जिम्मेदारी का बिल्कुल भी एहसास नहीं है. 

 

शहर में जो हालात बने हुए हैं, उससे यह बात तो साफ हो रही है कि नगरपरिषद के ठेकेदार लापरवाही की हदे पार कर रहै हैं. बरसाती मौसम शुरू होने से पहले तो नगरपरिषद को नालों की सफाई की याद तक नहीं आई, लेकिन अब जब बारिश का मौसम शुरू हो चुका तो नालों की सफाई अभियान शुरू किया, लेकिन उसका भी श्री गणेश शहर की मुख्य जलदाय पाइपलाईन तोड़कर किया. जिससे पिछले तीन दिनों से शहर वासी गंदा पानी पीने को मजबूर हैं. 

यह भी पढ़ें- Karauli News: ग्रामीण एवं विद्यार्थियों ने स्कूल पर ताला लगाकर किया प्रदर्शन

इलाके में रविवार सुबह हुई बरसात ने एक बार फिर प्रशासनिक दावों की धज्जियां उखेड़ कर रख दी. हल्की सी बरसात से ही शहर की प्रमुख सड़कें बारिश के पानी से लबालब हो गई. मानसून का सीजन करीब होने के बावजूद भी प्रशासन द्वारा नालियों की सफाई का काम धरातल पर शून्य रहा. कहने को तो कोटपूतली जिला मुख्यालय है लेकिन हालात ऐसे हैं कि हल्की सी बरसात से नालियां उफान मारने लगती हैं. 

 

शहर की तमाम नालियां कचरे से अटी पड़ी हैं लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा शहर की कोई सुध नहीं ली जा रही. वैसे तो उच्चाधिकारियों द्वारा रोजाना विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर खानापूर्ति की जा रही है, लेकिन तमाम बैठकें एवं योजनाएं कागजी कार्रवाई तक ही सीमित हैं. शहर के प्रमुख मार्गों सहित अनेक वार्ड एवं कॉलोनियों में भी हालत बदतर हैं लेकिन आमजन की सुनवाई करने वाला कोई नहीं है. 

यह भी पढ़ें- Jhalawar News: सड़क किनारे लगे बजरी के ढेर बने हादसे का कारण

शहर की नालियों की सफाई नहीं होने से बरसात के पानी का निकास नहीं हो पाता जिससे सड़कों पर पानी भर जाता है. विभिन्न प्रशासनिक अधिकारियों की बत्ती लगी गाड़ियां दिनभर शहर में चक्कर काटती रहती हैं, लेकिन शहर की दुर्दशा पर किसी की नजर नही पड़ती. जबकि भीषण गर्मी के मौसम में पानी एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है उसके बावजूद भी जनता को गंदा और बदबूदार पानी मिल रहा है. 

 

जलदाय विभाग के अधिकारियों द्वारा नगर परिषद के अधिकारियों को बार-बार बताने के बावजूद किसी तरह का समाधान नहीं हो पा रहा है. अब मौके पर ना तो नगरपरिषद के अधिकारी मौजूद हैं और ना ही जलदाय विभाग का किसी प्रकार का सहयोग किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- Jodhpur Crime: खेत में बुवाई करने गई थी 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला, रास्ते में अकेला...

Trending news