Rajasthan live News: स्टेट हैंगर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का हुआ स्वागत, डिप्टी सीएम दिया कुमारी समेत कई बड़े नेता रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2442374

Rajasthan live News: स्टेट हैंगर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का हुआ स्वागत, डिप्टी सीएम दिया कुमारी समेत कई बड़े नेता रहे मौजूद

Rajasthan live News, 23 September 2024: आज का दिन राजस्थान के लिए अहम है. 58 आईपीएस के तबादले हुए हैं. राजधानी जयपुर में कमिश्नरेट का कोरम पूरा हुआ. लंबे समय बाद कोरम पूरा हुआ. आईपीएस के सभी 11 पद भरे गए. कांग्रेस आज रवनीत सिंह बिट्टू का विरोध करेगी. लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को आतंकी बताया था. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog
Rajasthan live News, 23 September 2024: आज का दिन राजस्थान के लिए खास होने जा रहा है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज जम्मू जाएंगे. सीएम जम्मू कश्मीर चुनाव में प्रचार करेंगे. शाम तक वापस लौटने का कार्यक्रम प्रस्तावित है. इंतजार खत्म हुआ है. 58 IPS के तबादले हो चुके हैं. इनमें गोविंद गुप्ता- महानिदेशक, जेल जयपुर, अनिल पालीवाल-अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस टेलीकम्युनिकेशंस एंड टेक्निकल एवं यातायात, अशोक कुमार राठौड-अतिरिक्त महानिदेशक, प्रशिक्षण जयपुर, मालिनी अग्रवाल-अतिरिक्त महानिदेशक का पदभार मिला है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.
23 September 2024
12:57 PM

Rajasthan live News: जगतपुरा शूटिंग रेंज में रेलवे शूटिंग चैंपियनशिप

57वीं ऑल इंडिया रेलवे शूटिंग चैंपियनशिप जगतपुरा शूटिंग रेंज में हो रही है. रेल राज्यमंत्री रवनीत सिंह बिट्टू मुख्य अतिथि हैं. उद्घाटन समारोह में महाप्रबंधक अमिताभ ने कहा- रेल राज्यमंत्री ने यहां आकर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया. रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा- हमें इन प्रतियोगिताओं की मेजबानी का अवसर मिला. फरवरी में हमें कुश्ती प्रतियोगिता की मेजबानी का भी अवसर मिला. रेलवे के खिलाड़ियों ने ओलंपिक में भी पदक जिताए. रवनीत सिंह बिट्टू ने 57 रेलवे चैंपियनशिप का शुभारंभ किया. इनॉग्रेशन शर्ट के साथ शुभारंभ किया. खिलाड़ियों के लिए रेलवे हमेशा सबसे आगे रहेगी. खिलाड़ियों के लिए हमेशा नीचे स्तर तक हम काम करेंगे. नीचे स्तर पर जो टैलेंट है वह हम ढूंढ कर लाएंगे. रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा- मुझे राजस्थान ने सांसद चुनकर भेजा तभी जाकर मैं मंत्री बना हूं. इसलिए मैं राजस्थान की जनता का आभारी हूं.

12:57 PM

Rajasthan live News: 57वीं ऑल इंडिया रेलवे शूटिंग चैंपियनशिप में राजनाथ सिंह ने कहा- देश के अर्थव्यवस्था की जो गाड़ी है, उस गाड़ी की स्टेरिंग सीट पर आज प्राइवेट सेक्टर बैठा हुआ है. PPP अवधारणा के तहत शिक्षा का जो विकास किया जा रहा है, उसमें प्राइवेट सेक्टर और पब्लिक सेक्टर दोनों की स्ट्रेंथ मिलकर काम करेगी. मंदिर में जाकर पूजा करना और मस्जिद में जाकर इबादत करना अध्यात्म नहीं है. मन को जितना बड़ा करोगे उतना जीवन में कष्ट और अन्य समस्याएं खत्म होंगी और जीवन में परमानंद की प्राप्ति होगी. हम हमेशा से नॉलेज बेस्ड सुसाइटी हैं और आज भी हमारा भारत नॉलेज बेस्ड सुसाइटी है. 

12:16 PM

Rajasthan live News: भरतपुर शहर के स्टेडियम नगर में दो मकान की छत गिरने से तीन लोग नीचे दबे. दो की मौत हुई और एक को गंभीर अवस्था में आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया. जिसकी हालत नाजुक बताई जा रही है. दोनों मकान जलभराव की जद में कॉलोनी में पानी भरा हुआ है.

11:57 AM

Rajasthan live News: स्टेट हैंगर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का हुआ स्वागत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्टेट हैंगर पर हुआ स्वागत. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़, डिप्टी सीएम दिया कुमारी, सैनिक कल्याण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, मंत्री मदन दिलावर, भाजपा सांसद मंजू शर्मा, भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ सहित अन्य नेताओं ने किया स्वागत. स्टेट हैंगर के बाहर भी बड़ी संख्या में समर्थकों ने किया स्वागत.

11:03 AM

Rajasthan live News: मीनी विवाद में रूपनगढ़ में फायरिंग मामला मारे गए शकील के परिजन बैठे धरने पर

अजमेर, जमीनी विवाद में रूपनगढ़ में फायरिंग मामला मारे गए शकील के परिजन बैठे धरने पर,आरोपियों की गिरफ्तारी और मुआवजा की मांग को लेकर धरना, मोर्चुअरी में परिजनों से बात करने पहुंची एसडीएम पदमा देवी.

10:36 AM

Rajasthan live News: जगन्नाथ यूनिवर्सिटी की बढ़ सकती मुश्किलें

जयपुर, जगन्नाथ यूनिवर्सिटी की बढ़ सकती मुश्किलें! यूनिवर्सिटी की मेस से उठाए सैम्पल जांच में दही का सैंप्ल हुआ फेल , सब स्टैंडर्ड, काजू मिला सब स्टैंडर्ड-अनसेफ खाद्य आयुक्तालय को मिली स्टेट सेन्ट्रल पब्लिक हेल्थ लैबोरेट्री की रिपोर्ट. रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कानूनी प्रक्रिया की गई है शुरू.

10:33 AM

Rajasthan live News: वनस्पति घी से भरा टैंकर हाइवे पर पलटा 

दूदू, वनस्पति घी से भरा टैंकर हाइवे पर पलटा. पंजाब से जोधपुर जाते समय पलटा टैंकर. सूचना पर मौजमाबाद पुलिस मौके पर पहुंची. बाधित यातायात को करवाया सुचारू. गनीमत रही हादसे में नहीं हुई जनहानि. NH-48 पर गाड़ोता के पास देर रात्रि की घटना.

10:29 AM

Rajasthan live News: डीएलबी डायरेक्ट के नोटिस का आज जबाव देगी मुनेश गुर्जर

जयपुर नगर निगम हैरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर को नोटिस मामला. डीएलबी डायरेक्ट के नोटिस का आज जबाव देगी मुनेश. मुनेश गुर्जर के जबाव के बाद राज्य सरकार लेगी फैसला. पहले डीएलबी क्षेत्रीय उपनिदेशक ने दिया था नोटिस. उसका मेयर मुनेश गुर्जर दे चुकी है सरकार को अपना जबाव. अब डीएलबी डायरेक्टर की ओर से दिया गया था अंतिम नोटिस.

09:41 AM

Rajasthan live News:राजपूत समाज के सभी संगठनों का विरोध प्रदर्शन

राव सूरजमल हाड़ा की छतरी ध्वस्त करने से जुड़ा मामला, आज राजपूत समाज के सभी संगठनों का विरोध प्रदर्शन, आज 11 बजे बहादुर सिंह सर्किल पर केडीए के खिलाफ करेंगे विरोध प्रदर्शन, करणी सेना के बड़े पदाधिकारी महिपाल मकराना के भी बूंदी पहुंचने की सूचना.

09:02 AM
Rajasthan live News: जयपुर
हवामहल विधायक स्वामी बालमुकुंद आचार्य एक बार फिर एक्शन में! अवैध रूप से खुलने वाली शराब की दुकानों के खिलाफ विधायक स्वामी बालमुकुंद आचार्य. स्वामी बालमुकुंद आचार्य रविवार रात उतरे सड़कों पर रामगढ़ मोड़, माउंट रोड आदि स्थानों पर रात 8 बजे बाद खुली दुकानों को कराया बंद.
स्थानीय पुलिस थाना इंचार्ज को बुलाकर समय पर शराब दुकाने बंद करने के दिए निर्देश.
08:15 AM
Rajasthan live News: धौलपुर 
लूट के मामले में फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दुकान बंद कर घर वापस लौट रहे दुकानदार से हथियार दिखाकर बैग छीन ले गए थे आरोपी, पुलिस ने आरोपी विजय ठाकुर निवासी केहरी का नगला बसेड़ी को किया गिरफ्तार , इस मामले में पूर्व में दो आरोपी हो चुके गिरफ्तार , निहालगंज थाना पुलिस ने की कार्रवाई.
08:13 AM
Rajasthan live News: जयपुर 
तिरुपति बालाजी मंदिर की घटना से राजस्थान भी लेगा सबक. देवस्थान विभाग के मंदिरों में बरती जाएगी सतर्कता. पूजा-प्रसादी में सिर्फ डेयरी के ही उत्पाद होंगे अनिवार्य. मंदिर प्रांगण में गोठ-प्रसादी में भी बरती जाएगी सतर्कता. डेयरी के उत्पादों के उपयोग की होगी अनिवार्यता. पूरे मामले को लेकर आरसीडीएफ और देवस्थान विभाग के बीच हुई चर्चा जल्द लागू कराए जा सकते हैं आदेश. प्रदेश में 10 कैटेगरी में है देवस्थान मंदिर निजी मंदिरों के अलावा अलग-अलग केटेगरी में है 62 हजार मंदिर.
08:11 AM
Rajasthan live News: प्रतापगढ़ 
विनीत कुमार बंसल होंगे प्रतापगढ़ के नए पुलिस अधीक्षक, राज्य सरकार की ओर से जारी की गई आईपीएस की तबादला सूची, 2012 बेच के आईपीएस अधिकारी है बंसल, केकड़ी जिले से किया गया स्थानांतरण, एसपी लक्ष्मण दास के एपीओ होने के बाद खाली चल रहा था पद, एसपी लक्ष्मण दास को अब लगाया गया सीआईडी क्राइम ब्रांच जयपुर के पुलिस अधीक्षक पद पर.

Trending news