Rajasthan Live News: चिड़ावा में भाई और बहन एक साथ बने सीए,कुशाग्र रॉय ने AIR 1 हासिल किया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2330754

Rajasthan Live News: चिड़ावा में भाई और बहन एक साथ बने सीए,कुशाग्र रॉय ने AIR 1 हासिल किया

Rajasthan Live News: विधानसभा कार्यवाही गुरुवार को भी जारी रहेगी. सुबह 11:00 बजे प्रश्न काल के साथ शुरू होगी विधानसभा कार्यवाही.राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan Live News: विधानसभा कार्यवाही गुरुवार को भी जारी रहेगी. सुबह 11:00 बजे प्रश्न काल के साथ शुरू होगी विधानसभा कार्यवाही. प्रश्न काल और शून्य काल के बाद बजट अभिभाषण पर होगी बहस. सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्य बजट घोषणाओं को लेकर रखेंगे अपनी बात.राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

 

11 July 2024
18:45 PM

Ajmer: छात्रसंघ चुनाव की मांग तेज, NSUI कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

 

 

16:28 PM

Bhilwara: ट्रेन की टक्कर से युवक की मौत

ट्रेन की टक्कर से युवक की मौत हो गई. पटरी पार करते समय युवक चपेट में आया था. भदाली खेड़ा निवासी मथुरालाल पुत्र देबीलाल की मौत हुई. पड़ोसी गांव में रिश्तेदार के यहां बैठक से युवक लौट रहा था. घटना के बाद मौके पर रेलवे और स्थानीय पुलिस पहुंची. पहुंचकर मामले की जांच शुरू की. मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द किया. 

15:34 PM

Jaipur: 5 दिन में ही पानी के साथ बह गए लोहे का जाल और रेलिंग

पांच दिन में ही पानी के साथ लोहे का जाल और रेलिंग बह गए. बारिश में फिर करतारपुरा नाले पर हादसे का खतरा बढ़ा. तेज बारिश के पानी के साथ नाले पर लगे लोहे की रेलिंग और जाल बह गए. सुरक्षा के लिए करतारपुरा नाले पर लगे जाल और रेलिंग फिर टूट गई. अब फिर नाले पर रेलिंग टूटने से हादसे का खतरा बन गया. मानसून की पहली बारिश में भी रेलिंग और जाल टूटे थे. उसके बाद निगम ग्रेटर प्रशासन ने रविवार को काम करवाया था. और फिर से जाल और रेलिंग लगवाकर राहत की सांस ली थी. लेकिन ना अब बैरिकेड्स लगाए ना ही मरम्मत का काम शुरू हुआ. 

15:00 PM

Jaipur: आदिवासी इलाकों में बच्चों को बेचने का मामला

आदिवासी इलाकों में बच्चों को बेचने का मामला सामने आया है. मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि दुखद घटना है. लेकिन मां-बाप ही बच्चों को बेचने लग जाए तो कौन क्या कर सकता है. सात प्रकरण दर्ज हुए हैं. 6 प्रकरण 2023 में दर्ज हुए एक प्रकरण 2024 में दर्ज हुआ है. इसमें सरकार कोई सी भी हो समाज की जागरूकता की जरूरत है. नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि क्या आपके मंत्री इसलिए ही कह रहे थे कि बच्चे ज्यादा पैदा करो. मंत्री गजेंद्र खींवसर ने कहा कि हमारी पुलिस पूरी तरह अलर्ट है. 

14:02 PM

Jaipur: आदिवासियों को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का विरोध किया. जब तक माफ़ी नहीं मांगेगे तब तक विरोध चलेगा. महिला अपराध बढ़ा है एक महीने में ही 800 से ज्यादा मामले दर्ज हो जाते हैं. 7 महीने में 8500 से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं. दलित महिलाओं को लेकर भी अपराध बढ़े हैं. कोई मंत्री सदन में जवाब नहीं दे पाता. विधानसभा अध्यक्ष भी इनका बचाव करते हैं. सीएम, गृह मंत्री का कोई जवाब नहीं आया. कोई भी प्रदेश में बढ़ रहे अपराधों को लेकर बोलना नहीं चाह रहा. टोंक में बालिका अपहरण बढ़ा है. बिजली को लेकर भी नेता प्रतिपक्ष टीका राम जूली ने सरकार को घेरा.

 

12:58 PM

Rajasthan Live News:
विभिन्न छात्र संगठनों का कलेक्ट्री पर प्रदर्शन

महिला आरक्षण 30 से बढ़ाकर 50% करने का विरोध

छात्रों ने प्रदर्शन कर सीएम का पुतला फूंका

छात्र संगठन का तर्क इस तरह की नीति युवाओं को बेरोजगार बनाएगी

कलेक्टर के मार्फत मुख्यमंत्री के नाम भेजा गया ज्ञापन

12:19 PM

Rajasthan Live News:
SI भर्ती परीक्षा 2023 पेपर लीक प्रकरण प्रकरण में गिरफ्तार किए गए, ट्रेनी SI डालूराम मीना की हाई कोर्ट जयपुर में लगाई गई जमानत, याचिका हुई खारिज डालूराम की जगह हरचंद उर्फ हरीश ने डमी कैंडिडेट बन दी थी, परीक्षा परिणाम जारी होने पर मेरिट में आया था डालूराम का नाम, SOG ने 2 जनवरी को किया था डालूराम को गिरफ्तार, वर्तमान में जयपुर सेंट्रल जेल में बंद है डालूराम, खुद को निर्दोष बताते हुए डालूराम ने हाईकोर्ट में लगाई थी जमानत, याचिका जिसे किया गया खारिज.

12:05 PM

Rajasthan Live News:विधानसभा में फिर शोरगुल और हंगामा
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के जवाब देने पर हंगामा और शोरगुल. विधायक संदीप शर्मा का कोटा के स्कूलों में भवन कक्ष निर्माण की लेकर सवाल, शिक्षा मंत्री जवाब देने के लिए खड़े हुए तो विपक्षी सदस्य भी हो गए खड़े नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा- कि दिलावर माफी मांगे या इस्तीफा दे, इसके बाद सभी सदस्य खड़े होकर जोर-जोर से बोलने लगे ,इधर शोरगुल के बीच मंत्री दिलावर सवाल का जवाब देते रहे मदन दिलावर का जवाब पूरा होने के बाद विपक्ष सदस्य शांत हुए.

11:52 AM

Topper---

fallback

11:33 AM

Rajasthan Live News: 
चिड़ावा में भाई—बहन एक साथ बने सीए.आज आया सीए का परीक्षा परिणाम.भाई प्रतीक मोदी ने पूरे भारत में प्राप्त की 18वीं रैंक,तो बहन जया मोदी ने भी पास की सीए परीक्षा.आल इंडिया 18वीं रैंक आने पर परिवार में खुशी.प्रतीक—जया के पिता विजय मोदी है व्यवसायी.वहीं चाचा महेंद्र मोदी है भाजयुमो के पूर्व अध्यक्ष.

11:13 AM

Rajasthan Live News:
विधानसभा में आज पर्ची सिस्टम से लॉटरी  चार विधायकों के नाम की बोलने के लिए निकली लॉटरी, अमृतलाल मीणा, हरिमोहन शर्मा, जेठानंद व्यास और प्रतापलाल गमेती को मिलेगा मौका इन चारों विधायकों को आज पर्ची पर बोलने का मिलेगा मौका

11:12 AM

Rajasthan Live News: 
हाईवे पर ट्रेलर और टैंकर में भिड़ंत मामला,
टक्कर के बाद टैंकर जा गिरा था कार पर,
हादसे में कार सवार महिला और दो पुरुषों की हुई मौत,
पुलिस में क्रेन की मदद से शवों को निकलवाया कार से बाहर,
अभी तक शवों की नहीं हो पाई पहचान,
दुर्घटना के बाद कार पूरी तरह से हुई क्षतिग्रस्त,
चारभुजा थाना क्षेत्र के मानसिंहजी का गुड़ा की घटना,
चारभुजा, केलवा थाना पुलिस और एमबीसी जाब्ता मौके पर,
पुलिस ने हाइवे पर यातायात किया डाइवर्ट,

 

11:07 AM

Rajasthan Live News:
जयपुर नगर निगम ग्रेटर-एक शताब्दी पुराना रिकॉर्ड होगा ऑनलाइन. जयपुर नगर निगम ग्रेटर में जन्म-मृत्यु के रिकॉर्ड होगा ऑनलाइन. आजादी से पहले का रिकॉर्ड ऊर्दू में, अब करवाया जा रहा हिंदी कन्वर्ट. भाषा विशेषज्ञ से कन्वर्ट करवाकर 'पहचान' पर अपलोड करवाया जाएगा. नगर निगम ग्रेटर के रिकॉर्ड रूम में संरक्षित हैं रियासतकाल का रिकॉर्ड. 2010 से रिवर्स ईयर में रिकॉर्ड यानी डेटा ऑनलाइन की प्रकिया शुरू. 2011 से 2024 तक का जन्म-मृत्यु के रिकॉर्ड पहचान पोर्टल पर ऑनलाइन.

10:44 AM

Rajasthan Live News:
वरिष्ठ IAS समित शर्मा के नवाचार को केंद्र सरकार से गोल्ड अवार्ड.समित शर्मा द्वारा AI के बेहतर इस्तेमाल पर राजस्थान को गोल्ड अवार्ड.सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के सचिव रहते किया था नवाचार.2 साल में 30 हजार कंप्यूटर को AI की मदद से पूरी योजना पढ़ाई.लिकोसिस बीमारी की जांच के लिए किया था AI का इस्तेमाल.AI एक्स-रे की जांच के बाद खुद बताता था सिलिकोसिस की संभावना है या नहीं.AI स्क्रीनिंग टूल के रूप में मरीज के चेस्ट एक्स-रे की जांच करता है.सिलिकोसिस प्रमाणीकरण की प्रक्रिया को सुगम, सरल,विश्वसनीय बनाया,इससे सिलिकोसिस से पीड़ितो को सही,त्वरित इलाज मिल रहा.8-9 अगस्त को मुम्बई में नेशनल ई-गवर्नेंस कॉन्फ्रेंस में पूरी टीम को मिलेगा अवार्ड.

 

10:19 AM

Rajasthan Live News: 
झुंझुनूं में रेल सुविधाओं का होगा और भी विस्तार! लोहारू—जयपुर रेल मार्ग पर डबल ट्रेक बनेगा उत्तर पश्चिम रेलवे के एडीआरएम ने दी जानकारी झुंझुनूं के चिड़ावा पहुंचे एडीआरएम संजीव दीक्षित दीक्षित ने कहा—सर्वे का काम हो गया है पूरा रेलवे स्टेशन यात्री सुविधाओं को भी परखा.

09:41 AM

Rajasthan Live News: 
पानी की टंकी पर चढ़े NSUI कार्यकर्ता छात्रसंघ चुनाव बहाल करने की कर रहे मांग, शिवगंज में सब्जी मंडी के पास बनी पानी की टंकी पर चढ़े, छात्र पुलिस मौके पर पहुंचकर छात्रों से कर रही है समझाइस.

08:53 AM

Rajasthan Live News:
दो कॉलेज छात्रो का पानी के टंकी पर चढ़ने का मामला, टंकी पर चढ़े छात्र जीतू आर्य का बयान आया सामने, छात्र ने कहा भाजपा ने चुनावी घोषणा मे किया था ऐलान, लेकिन छात्र संघ चुनाव की घोषणा नहीं करवाने पर पुरे प्रदेश मे NSUI कर रही है प्रदर्शन, पुलिस प्रशासन दोनों छात्रो से कर रही है समझाईस, प्रशासन ने QRT टीम को बुलवाया मौके पर, टंकी के नीचे जाल लगवाने का किया जा रहा है प्रयास, मौके पर पुलिस का भारी जाप्ता हुआ तैनात.

08:32 AM

Rajasthan Live News:
सीकर विश्व जनसंख्या दिवस पर 12 जुलाई को होगा समारोह, जनसंख्या स्थायित्व के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को होगा सम्मानित, जिला परिषद सभागार में होगा आयोजन, सीएमएचओ डॉ निर्मल सिंह ने दी जानकारी.

08:13 AM

Rajasthan Live News: 
नवनिर्वाचित सांसद अमराराम का आज किया जाएगा अभिनंदन, समारोह से पूर्व ट्रैक्टर यूनियन की ओर से निकाली जाएगी ट्रैक्टर रैली, ट्रैक्टर रैली निकालकर सांसद अमराराम का किया जाएगा अभिनंदन, रामू का बास सर्किल से बाबा लक्कड़दास आश्रम तक निकली जाएगी रैली.

07:35 AM

Rajasthan Live News:
दो कॉलेज छात्र चढ़े पानी की टंकी पर, छात्र संघ चुनाव करवाने की कर रहे है मांग, सुचना पर मौके पर पुलिस व प्रशासन पहुंचा मौके पर, तहसीलदार सौरभ गुर्जर व DYSP राजेंद्र बुरड़क छात्रो से कर रहे है समझाईस, लेकिम छात्र अड़े छात्र संघ चुनाव करने की घोषणा पर, कोटपूतली के मुख्य चौरहे पर पुरानी सब्जी मंडी की टंकी का है मामला.

Trending news