परीक्षा में डमी अभ्यर्थी बैठाकर फर्जीवाड़ा करने वाला विधायक का भाई गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1274749

परीक्षा में डमी अभ्यर्थी बैठाकर फर्जीवाड़ा करने वाला विधायक का भाई गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि वाईआईटी कॉलेज में कल शाम को एमटीएस का पेपर चल रहा था. परीक्षा में अभ्यर्थी सपोटरा निवासी उमेश कुमार की जगह ऋषि कुमार डमी अभ्यर्थी बनकर परीक्षा दे रहा था. 

परीक्षा में डमी अभ्यर्थी बैठाकर फर्जीवाड़ा करने वाला विधायक का भाई गिरफ्तार

Jaipur: राजस्थान के जयपुर की शिवदासपुरा पुलिस ने एमटीएस की परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी सहित उसे परीक्षा में फर्जीवाड़ा करवाने वाले विधायक ओमप्रकाश हुड़ला के भाई हरिओम मीणा को गिरफ्तार किया है.

शिवदासपुरा पुलिस ने बताया कि वाईआईटी कॉलेज में कल शाम को एमटीएस का पेपर चल रहा था. परीक्षा में अभ्यर्थी सपोटरा निवासी उमेश कुमार की जगह ऋषि कुमार डमी अभ्यर्थी बनकर परीक्षा दे रहा था. 

इस दौरान एसएमएस थाने से शिवदासपुरा थाना पुलिस को जानकारी मिली तो टीम को मौके पर भेजा गया. इस दौरान पुलिस ने परीक्षा के खत्म होने का इंतजार किया और उसके बाद अभ्यर्थी से पूछताछ की तो पता चला कि ऋषि कुमार उमेश की जगह पर परीक्षा दे रहा था. 

उसने बताया कि उसे परीक्षा दिलाने के लिए हरिओम मीणा सेंटर पर लेकर आया था. इस आधार पर पुलिस ने कार में बैठे हुए विधायक के भाई हरिओम मीणा और फर्जी अभ्यर्थी ऋषि कुमार को गिरफ्तार कर लिया.

डीसीपी साउथ योगेश गोयल ने बताया कि पुलिस पूछताछ में सामने आया कि परीक्षा में फर्जीवाड़ा करवाने वाले इस गिरोह का सरगना टोडाभीम का कमल कुमार मीणा है. कमल मीणा विधायक के भाई हरिओम मीणा के जरिए डमी कंडीटेड को परीक्षा में बैठाता था. आरोपियों ने प्रवेश पत्र में कांट-छांट कर असली अभ्यर्थी की जगह नकली अभ्यर्थी की फोटो एडिट की थी. 

यह भी पढ़ेंः National Herald Case: हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, सोनिया गांधी से ED की पूछताछ जारी, कार्यकर्ताओं का हंगामा

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि पहले भी कई परीक्षाओं में आरोपी डमी अभ्यर्थी बिठा कर परीक्षा में नकल करवा चुके हैं. शिवदासपुरा थाना पुलिस फरार कमल कुमार मीणा और परीक्षा का मुख्य अभ्यर्थी सपोटरा निवासी उमेश मीणा की तलाश कर रही है.

जयपुर से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बह गई गाड़ी बह गयी कार, ऐसी बरसी मूसलाधार

Kargil Vijay Diwas: तोलोलिंग फतह कर राज रिफ ने दुश्मन को था भगाया, जानें नागौर कनेक्शन

Trending news