अधिकारियों ने रोकी हाउसिंग बोर्ड कर्मचारियों की जॉइनिंग,258 अभ्यर्थियों के लटके चेहरे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2062884

अधिकारियों ने रोकी हाउसिंग बोर्ड कर्मचारियों की जॉइनिंग,258 अभ्यर्थियों के लटके चेहरे

Jaipur news: राजस्थान हाउसिंग बोर्ड में पिछले साल निकाली गई भर्ती प्रक्रिया में ज्वॉइनिंग को फिलहाल अधिकारियों की ओर से रोक दिया गया है. परीक्षा को लेकर रिजल्ट जारी हो गया, दस्तावेजों की जांच हो गई .

Rajasthan Housing Board employees

Jaipur news: राजस्थान हाउसिंग बोर्ड में पिछले साल निकाली गई भर्ती प्रक्रिया में ज्वॉइनिंग को फिलहाल अधिकारियों की ओर से रोक दिया गया है.  परीक्षा को लेकर रिजल्ट जारी हो गया, दस्तावेजों की जांच हो गई, जबकि उनकी ज्वॉइनिंग को रोकते हुए कॉन्ट्रेक्ट पर काम कर रहे 150 से ज्यादा कर्मचारियों का 3 महीने का टाइम बढ़ा दिया है.

18 जनवरी को बैठक
 कर्मचारियों की जॉइनिंग को लेकर यूडीएच एवं आवासन मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि मुझे भी इस मामले की जानकारी मिली थी. इस मामले में आवासन आयुक्त से रिपोर्ट मांगी है. इसके साथ ही भर्ती प्रक्रिया में चयनित अभ्यर्थियों को जॉइनिंग देने का काम किया जाएगा.  इस मामले को लेकर 18 जनवरी को बैठक ली जाएगी.

तीन महीने का टाइम एक्सटेंशन 
गौरतलब है कि राजस्थान हाउसिंग बोर्ड में पिछले साल 258 पदों पर भर्ती निकाली थी. जिसमें एग्जाम होने के बाद रिजल्ट जारी करने और डॉक्यूमेंटशन पूरा करने के बाद अब इसमें सलेक्ट हुए अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग देने से रोक दिया है। वहीं दूसरी तरफ बोर्ड प्रशासन ने कॉन्ट्रेक्ट पर काम कर 150 से ज्यादा रिटायर्ड कर्मचारियों को तीन महीने का टाइम एक्सटेंशन दिया है. इसके साथ ही कॉन्ट्रेक्ट पर कर्मचारी लेने के लिए टेंडर प्रक्रिया भी जल्द की जा सकती है.

 3 अक्टूबर को रिजल्ट जारी
 सूत्रों के मुताबिक जिन अभ्यर्थियों का चयन हुआ है और ज्वाइनिंग देना बाकी है उसके लिए बोर्ड प्रशासन अब राज्य सरकार से अनुमति लेगा। पिछले साल जुलाई से अगस्त तक इस भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे और आवेदन लेने के लिए 20-25 दिन बाद ही एग्जाम करवाकर 3 अक्टूबर को रिजल्ट जारी कर दिया था.

150 से ज्यादा कर्मचारियों का 3 महीने का टाइम बढ़ा 
बोर्ड प्रशासन अब उन सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को एक्सटेंशन देने की तैयारी कर रहा है, जो रिटायर्ड होने के बाद कॉन्ट्रेक्ट पर लगे है. इन कर्मचारियों की वर्क अवधि को फिलहाल 3 माह यानी मार्च 2024 तक बढ़ा दिया है. इन सभी कर्मचारियों का कार्यकाल 11 जनवरी को पूरा हो गया था. 

सूत्रों की माने तो अब बोर्ड प्रशासन वापस से टेंडर करके एजेंसियों के माध्यम से इन कर्मचारियों को वापस एक वर्ष पर लगाने की तैयारी कर रहा है.

यह भी पढ़ें:सवाई माधोपुर का 261 वां स्थापना दिवस पर होगा भव्य उत्सव, कलेक्टर ने दी तैयारियों की जानकारी

 

Trending news