Amer Chunav Result 2023 : आमेर सीट से सतीश पूनिया को मिली हार, कांग्रेस के प्रशांत शर्मा ने दी मात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1994362

Amer Chunav Result 2023 : आमेर सीट से सतीश पूनिया को मिली हार, कांग्रेस के प्रशांत शर्मा ने दी मात

Amer Vidhan Sabha Chunav Result 2023: आमेर विधानसभा सीट ढूंढाड़ क्षेत्र के जयपुर जिले की सबसे हॉट सीट में से एक है. यहां साल 2018 में भाजपा के सतीश पूनिया ने जीत दर्ज की थी, लेकिन इस सतीश पूनिया को हार मिली है.

 

फाइल फोटो.

Amer Vidhan Sabha Chunav Result 2023 :  राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के परिणाम जारी हो चुके हैं, इस चुनाव में जहां पूर्व सीएम अशोक गहलोत के कई दिग्गज मंत्री हारे हैं, तो वहीं बीजेपी के भी कई दिग्गज मुंहकी खा गए हैं. ऐसा ही कुछ जयपुर की आमेर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी सतीश पूनिया के साथ हुआ है. पूनिया को कांग्रेस प्रत्याशी प्रशांत शर्मा ने मात दी है. 

आमेर विधानसभा सीट ढूंढाड़ क्षेत्र के जयपुर जिले की सबसे हॉट सीट में से एक है. यहां साल 2018 में भाजपा के सतीश पूनिया ने जीत दर्ज की थी, 2023 के विधानसभा चुनाव में यहां मुख्य मुकाबला कांग्रेस के प्रशांत शर्मा बनाम भाजपा के सतीश पूनिया के बीच था.  साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव से -2.73 फीसदी घटा है, पिछले चुनाव में यहां 80.29 प्रतिशत मतदान हुआ था.

जब लगातार तीन बार कांग्रेस ने जीता

आमेर सीट पर वर्ष 1998, 2003 और 2008 में लगातार तीन बार कांग्रेस का कब्जा रहा. 1998 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सहदेव शर्मा ने जीत हासिल की तो वहीं 2003 में लालचंद कटारिया ने जीत हासिल की थी. वहीं 2008 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के गंगासहाय शर्मा ने आमेर सीट से विजय रहे थे. वर्ष 2013 में राजपा के प्रत्याशी नवीन पिलानिया ने जीत हासिल की थी.

राजस्थान के दिग्गज नेता सतीश पूनिया के जीवन में हो रहा है. पूनिया जयपुर जिले की आमेर विधानसभा सीट से बीजेपी के कैंडिडेट थे. लेकिन आमेर का जनमत न मिलने की वजह से पूनिया को हार का सामना करना पड़ा. अपनी हार को लेकर पूनिया काफी आहत हैं. 

रिवाज बदलने की कोशिश की...

सतीश पूनिया ने प्रशांत शर्मा को दी जीत की बधाई. लेकिन साथ ही लिखा -जातियों के जंजाल में,जाति से ऊपर विकास की सोच मुश्किल है. मैनें हमेशा विकास के जरिये भरोसा पैदा करने की कोशिश की.आमेर में रिवाज बदलने की कोशिश की. लेकिन ऐसा नहीं हुआ,यह समय कठिन परीक्षा का है. 

ये भी पढ़ें- Modi Magic in Rajasthan : आखिर राजस्थान में बदल गई सरकार, मोदी मैजिक के साथ चल गया 'हिंदुत्व कार्ड'

 

Trending news