राजस्थान चुनाव: जयपुर शहर में जगह-जगह सुरक्षा एजेंसियों की धरपकड़,आने—जाने वाले व्यापारी परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1939759

राजस्थान चुनाव: जयपुर शहर में जगह-जगह सुरक्षा एजेंसियों की धरपकड़,आने—जाने वाले व्यापारी परेशान

जयपुर न्यूज: प्रदेश समेत जयपुर शहर में जगह—जगह सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जांच कार्रवाई की जा रही है. ऐसे में छोटे व्यापारी और ग्रामीण खरीददारी के लिए जयपुर शहर आने से डर रहे है. 

राजस्थान  चुनाव: जयपुर शहर में जगह-जगह सुरक्षा एजेंसियों की धरपकड़,आने—जाने वाले व्यापारी परेशान

जयपुर: प्रदेश में चुनाव,त्योहार और शादियों के सीजन के चलते लोगों में उत्साह देखा जा रहा है. वहीं प्रदेश में चुनाव की आचार संहिता की पालना में प्रशासन,सुरक्षा एजेंसियों द्वारा सख्ती बरती जा रही है.

प्रदेश समेत जयपुर शहर में जगह—जगह सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जांच कार्रवाई की जा रही है. ऐसे में छोटे व्यापारी और ग्रामीण खरीददारी के लिए जयपुर शहर आने से डर रहे है. जयपुर के व्यापारियों का व्यापार ठप हो रहा है. जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष की अध्यक्षता में महासंघ के पदाधिकारी और सदस्यों ने भाग लेकर विरोध जताया है. सराफा बाजार के अध्यक्ष कैलाश मित्तल ने बताया कि दीपावली का पर्व हिंदुओं का सबसे बड़ा पर्व माना जाता है इस पर्व पर हर व्यक्ति खरीददारी करता है.

साथ ही शादियों का सीजन भी होने से खरीददारी और बढ़ जाती है लेकिन प्रदेश में चुनाव के चलते चुनाव आयोग द्वारा प्रदेश में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा सख्ती जांच कार्रवाई की जा रही है. ऐसे में हर कोई जयपुर शहर में आने से डर रहा है. प्रदेश में दीपावली पर्व,शादियों का सीजन होने के बाद भी आज जयपुर शहर के सभी व्यापारियों का व्यापार ठप नजर आ रहा है क्योंकि दीपावली पर्व और शादियां होने पर हर काई व्यक्ति खरीददारी के लिए नकदी और छोटे व्यापारी चांदी—सोने के बर्तन बनाने शहर आते है लेकिन चुनाव की सख्ती से हर कोई व्यक्ति डरा हुआ है. जयपुर व्यापार महासंघ ने बैठक कर चुनाव आयोग की सख्ती का विरोध जताया है. सभी व्यापारियों ने कहा कि यदि दीपावली पर्व और शादियां होने के चलते यदि चुनाव आयोग द्वारा 50 हजार से ज्यादा नकदी तक राहत देने की आवश्यकता बताई है. यदि इस तरह से सख्ती बरती जाएगी तो सभी व्यापारी अपने अपने प्रतिष्ठान बंद कर चाबियां चुनाव प्रभारी को सौंपेंगे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan BJP third list: राजस्थान बीजेपी को लेकर दिल्ली में मंथन, 76 सीटों पर लगेगी मुहर, बढ़ने लगी धड़कनें..

Happy Karwa chauth 2023 Wishes & quotes: करवा चौथ पर इन संदेशों से अपने जीवसाथी को दें बधाई, सातों जन्म के लिए रिश्तों में घोल ले मिठास​

 

Trending news