जयपुर SMS अस्पताल में युवक को चढ़ाया दूसरे ग्रुप का ब्लड, हालत गंभीर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2123249

जयपुर SMS अस्पताल में युवक को चढ़ाया दूसरे ग्रुप का ब्लड, हालत गंभीर

Jaipur SMS hospital: राजस्थान के सवाई मानसिंह अस्पताल की एक बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई, जहां एक एक्सीडेंट के मरीज को गलत ग्रुप का ब्लड चढ़ा दिया गया. फिलहाल युवक की हालत की गंभीर है. 

 

जयपुर SMS अस्पताल में युवक को चढ़ाया दूसरे ग्रुप का ब्लड, हालत गंभीर

Jaipur News: राजस्थान के सबसे बड़े सरकारी सवाई मानसिंह अस्पताल में लापरवाही का मामला सामने आया है, जहां सड़क हादसे में घायल दौसा के रायपुरा अगावली गांव के सचिन शर्मा को गलत ग्रुप का ब्लड चढ़ा दिया गया.

जानकारी के मुताबिक, 12 फरवरी को बांदीकुई निवासी सचिन शर्मा का कोटपूतली के पास एक्सीडेंट हुआ, वहां से सचिन को ट्रॉमा अस्पताल जयपुर ले जाया गया. वहीं, इलाज के दौरान मरीज को ब्लड की जरूरत हुई. 

परिजनों का कहना है कि डॉक्टर समय रहते सभी चीजों पर ध्यान देते तो सचिन की ऐसी हालत नहीं होती, अभी भी वह वेंटिलेटर पर है,  जहां एसएमएस अस्पताल के डॉक्टर्स की टीम इलाज में जुटी हुई है.

हालांकि अस्पताल प्रशासन ने भी इसे गंभीर लापरवाही माना है. अभी सचिन शर्मा एसएमएस अस्पताल के सर्जिकल आईसीयू में एडमिट है और उन्होंने डॉक्टर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया है. 

सचिन का ब्लड ग्रुप ओ पॉजीटिव था और उन्हें एबी पॉजिटिव ग्रुप का ब्लड चढ़ा दिया गया, जिसके बाद युवक की किडनी खराब हो गई. परिजनों ने इसमें डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. वहीं, इस पर परिजनों ने बताया कि इमरजेंसी केस के चलते  सैंपल लिया गया और पर्ची देकर ब्लड मंगवाया गया. 

इस पर पर्ची में लिखे गए ब्लड ग्रुप ट्रॉमा ब्लड बैंक से एबी पॉजिटिव ब्लड और प्लाज्मा दिया गया, जो 12 फरवरी को सचिन को प्लाज्मा चढ़ा दिया गया. वहीं, ऑपरेशन के बाद उसे आर्थो वार्ड में भर्ती किया और वहां एबी पॉजिटिव ब्लड चढ़ा दिया गया. 

इसके बाद 13 फरवरी को सचिन के पेट और कमर में दर्द हुआ, जिसके चलते उसकी जांच की गई और आईसीयू में भर्ती किया गया. वहीं, घरवालों के पूछने पर उन्हें कुछ नहीं बताया गया. इसके बाद 14 फरवरी को जांच हुई, तो परिजनों को ब्लड ग्रुप ओ पॉजिटिव के बारे में पता चला. इस पर उन्हें पता चला कि सचिन को तो एबी पॉजिटिव ब्लड चढ़ाया गया, जिससे उसकी तबीयत खराब हो गई. फिलहाल सचिन की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः Dungarpur News: चॉकलेट का लालच देकर 6 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म, रोती हुई मां पहुंची थाने

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश के साथ ओलावृष्टि, उड़े घरों से टीन-टप्पर

Trending news