Rajasthan News: 6 पाक विस्थापितों को मिली भारतीय नागरिकता,सीएम का जताया आभार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2291929

Rajasthan News: 6 पाक विस्थापितों को मिली भारतीय नागरिकता,सीएम का जताया आभार

Rajasthan News: शंकर लाल ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार जताते हुए कहा कि आज कई साल का लंबा इंतजार खत्म हुआ है और आज हम फक्र के साथ कह सकते हैं कि हम भारतीय हैं.

Rajasthan News

Rajasthan News:नागरिकता संशोधन कानून लागू होने के बाद जयपुर कलेक्ट्रेट में 6 पाक विस्थापितों को भारत की नागरिकता दी गई.अरसे बाद नागरिकता प्रमाण पत्र मिलने पर शंकर लाल की आंखें छलक आईं.शंकर लाल ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार जताते हुए कहा कि आज कई साल का लंबा इंतजार खत्म हुआ है और आज हम फक्र के साथ कह सकते हैं कि हम भारतीय हैं.

उन्होंने कहा कि नागरिकता का प्रमाण नहीं होने के कारण सरकारी योजनाओं का लाभ भी उन्हें नहीं मिल पा रहा था लेकिन अब भारतीय नागरिकता मिलने के बाद ना केवल उन्हें पहचान मिली है बल्कि अब सरकारी योजनाओं की मदद से वे अपने परिवार का भरण पोषण बेहतर तरीके से कर पाएंगे.

<iframe frameborder="0" height="444" scrolling="no" src="https://zeenews.india.com/hindi/india/rajasthan/web-stories/rajasthan-to...

कलक्ट्रेट में जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित के निर्देश पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (दक्षिण) शैफाली कुशवाहा ने कविता बाई, निर्मलदास, शभागु मल, पूरी बाई, मुकेश लाल और शंकरलाल सहित 6 पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता प्रमाण पत्र सौंपे.जयपुर जिला प्रशासन द्वारा अब तक कुल 325 पाक विस्थापितों को भारतीय नागरिकता प्रदान की जा चुकी है.

मुख्यमंत्री के निर्देशों की अनुपालना में जयपुर जिला प्रशासन पाक विस्थापितों को नियम और पात्रता अनुसार भारतीय नागरिकता प्रदान कर रहा है.मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की इसी संवेदनशीलता के चलते बरसों से भारतीय नागरिकता के लिए प्रयास कर रहे 6 पाक विस्थापितों के लिए गुरुवार का दिन खुशियां लेकर आया.

यह भी पढ़ें:सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए जयपुर पुलिस ने लॉन्च की एप,जानिए क्या हैं फायदें

यह भी पढ़ें:प्री- मानसून के चलते प्रदेश में हो रही झमाझम बारिश,IMD ने किया येलो,ऑरेंज अलर्ट

यह भी पढ़ें:वसुंधरा राजे ने कृषि मंत्री शिवराज सिंह से की भेंट, ये मुलाकात किस ओर कर रही इशारा?

Trending news