CGST की इंटेलीजेंस विंग का बड़ा खुलासा, 1000 करोड़ रुपए से अधिक के फर्जीवाड़े को किया एक्सपोज
Advertisement

CGST की इंटेलीजेंस विंग का बड़ा खुलासा, 1000 करोड़ रुपए से अधिक के फर्जीवाड़े को किया एक्सपोज

Rajasthan: राजस्थान में सेंट्रल जीएसटी की इंटेलीजेंस विंग ने जयपुर में बड़ा खुलासा किया है. बता दें कि एक हजार करोड़ रुपए से अधिक राशि का खुलासा किया है. दिल्ली के आशुतोष गर्ग द्वारा फर्जी फर्मो का संचालन किया जा रहा था. 

फाइल फोटो.

Rajasthan:  राजस्थान में सेंट्रल जीएसटी की इंटेलीजेंस विंग ने जयपुर में बड़ा खुलासा किया है. इस साल की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए फर्जीवाड़ा पकड़ा है. 1000 करोड़ रुपए से अधिक का फर्जीवाड़ करने का बड़ा खुलासा किया तो हड़कंप मच गया है.फर्जी फर्मों से सेंट्रल जीएसटी और टैक्स चोरी कर फर्जीवाड़ा कर रहे थे, दिल्ली के आशुतोष गर्ग द्वारा फर्जी फर्मो का संचालन किया जा रहा था.अनजान नाम के समान पते और ई-मेल आईडी का उपयोग कर रहे थे. सीजीएसटी की इंटेलीजेंस टीम ने रैकीकर फर्जीवाड़े को पकड़ा है.

1,055 करोड़ रु का फर्जीवाड़ा पकड़ा है

इस बीच गर्ग के अकाउंटेंट और लैपटॉप की फोरेंसिंक जांच की जा रही है.फर्जीवाड़ा पकड़ा गया है. बता दें कि इन 300 फर्मों द्वारा फर्जी आईटीसी की राशि हस्तांतरित की गई थी. वस्तुओं और सेवाओं की आपूर्ति के बिना 1,055 करोड़ रु का फर्जीवाड़ा पकड़ा है.आशुतोष गर्ग और सोनीपत निवासी अनिल कुमार को गिरफ्तार किया गया.

राजस्थान के जयपुर में इस कार्रवाई के बाद कर चोरी करने वालों में हड़कंप मच हुआ है. बता दें कि सीजीएसटी की टीम के पास फर्जीवाड़े की खबरें कई दिनों से आ रही हैं थी, जिसपर टीम ने योजना बनाकर इस मामले में कार्रवाई की. और करोड़ों रुपए के फ्रर्जीवाड़े को एक्सपोज किया है. 

गर्ग के अकाउंटेंट और लैपटॉप की फोरेंसिंक जांच होने बाद इस मामले का सीन और भी क्लीयर हो जाएगा. टीम को जांच में कई अहम सबूत मिलने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan ERCP: ईआरसीपी को लेकर दिल्ली में बड़ी बैठक, शाम तक आ सकती गुड न्यूज! क्या पूरा हो पाएगा सपना

 

Trending news