Rajasthan के इन जिलों के लोग रहें सतर्क, बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी चेतावनी जारी
X

Rajasthan के इन जिलों के लोग रहें सतर्क, बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी चेतावनी जारी

पश्चिमी विक्षोभ के चलते नॉर्थ वेस्ट राजस्थान (North West Rajasthan) के एक नया सिस्टम सक्रिय हो रहा है, जिसका असर राजस्थान में 23 और 24 अक्टूबर को देखने को मिल सकता है. 

Rajasthan के इन जिलों के लोग रहें सतर्क, बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी चेतावनी जारी

Jaipur: प्रदेश में बीते कुछ दिनों से मिला जुला मौसम (Weather) देखने को मिल रहा है, जहां रात के तापमान में गिरावट के साथ लोगों को गुलाबी सर्दी का अहसास होने लगा है.

वहीं दिन में सूर्य की हल्की तपिश लोगों को गर्मी का अहसास अभी भी करवा रही है लेकिन आने वाले दिनों में प्रदेश में बदला हुआ मौसम एक बार फिर से लोगों को राहत देता हुआ नजर आ सकता है.

यह भी पढे़ं- Rajasthan में आगामी दो दिनों में मौसम लेगा करवट, कई जगहों पर झमाझम बारिश का अलर्ट

 

पश्चिमी विक्षोभ के चलते नॉर्थ वेस्ट राजस्थान (North West Rajasthan) के एक नया सिस्टम सक्रिय हो रहा है, जिसका असर राजस्थान में 23 और 24 अक्टूबर को देखने को मिल सकता है. इस दौरान पश्चिमी राजस्थान के साथ ही नॉर्दन हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है तो वहीं 23 अक्टूबर को बीकानेर (Bikaner), श्रीगंगानगर (Sri ganganagar), हनुमानगढ़ (Hanumangarh), चूरू (Churu) जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही कहीं कहीं ओलावृष्टि की चेतावनी भी मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है.

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के चलते बना एक नया सिस्टम

  • नॉर्थ वेस्ट राजस्थान के ऊपर एक नया सिस्टम हुआ सक्रिय
  • सिस्टम का असर सबसे ज्यादा पश्चिमी राजस्थान में रहने की संभावना
  • बीकानेर,जोधपुर के अधिकतर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना
  • 23 और 24 अक्टूबर को बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी जारी की चेतावनी
  • 25 अक्टूबर से सिस्टम का असर पूरी तरह से खत्म होने की संभावना
  • इस दौरान अधिकतर जिलों में तापमान में करीब 2 से 4 डिग्री की गिरावट की संभावना

क्या कहना है जयपुर मौसम केन्द्र निदेशक का
जयपुर मौसम केन्द्र निदेशक राधेश्याम शर्मा (Radheshyam Sharma) का कहना है कि "नये सिस्टम के असर के चलते पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू में और जोधपुर और नागौर जिलों में 23 अक्टूबर को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है तो वहीं इस दौरान कहीं कहीं ओलावृष्टि होने की परिस्थितियां भी अनुकूल बनी हुई है. 

साथ ही 24 अक्टूबर को बीकानेर, गंगानगर, सीकर, झुंझनूं सहित आसपास के हिस्सों में करीब 40 किमी की रफ्तार से हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. अगले 48 घंटों में अधिकतर जिलों में तापमान में करीब 2 से 4 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है. साथ ही 25 अक्टूबर से इस सिस्टम का असर पूरी तरह से खत्म होने के आसार है."

 

Trending news