Rajasthan Politics: राज्यसभा के रण में अब मुकाबला 50-50 का..., बिट्टू ने नामांकन के बाद बोले मदन राठौड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2394141

Rajasthan Politics: राज्यसभा के रण में अब मुकाबला 50-50 का..., बिट्टू ने नामांकन के बाद बोले मदन राठौड़

Rajasthan Politics: राजस्थान के  कोटे की राज्यसभा की 10 सीटों में से 5 सीट कांग्रेस के खाते में, जबकि 5 बीजेपी के खाते में हो गई है. ऐसे में अब राज्यसभा के रण में मुकाबला चल रहा है.

Madan Rathore

Rajasthan News: राज्यसभा के रण में मुकाबला चल रहा है. रवनीत सिंह बिट्टू ने नामांकन दाखिल कर दिया है और बिट्टू के सिंगल नॉमिनेशन के बाद अब राजस्थान के नजरिए से मुकाबला अब 50-50 पर आ गया है. दरअसल, प्रदेश के कोटे की राज्यसभा की 10 सीटों में से 5 सीट कांग्रेस के खाते में, जबकि 5 बीजेपी के खाते में हो गई है. 

अब मुकाबला 50-50 का
हालांकि, अब से ठीक पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के राज्यसभा सदस्य होने तक कांग्रेस बढ़त की स्थिति में थी, लेकिन पिछले दिनों एक वक्त ऐसा भी था, जब राज्यसभा से लगभग कांग्रेस साफ हो चुकी थी, लेकिन 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पार्टी ने राज्यसभा में फिर से रिवाइव किया. अब बीजेपी के पांच सदस्य होने के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य सभा सदस्य मदन राठौड़ कहते हैं कि अब मुकाबला 50-50 का हो गया है. राठौड़ प्रदेश के कोटे में एक और केंद्रीय मंत्री का नाम जुड़ने के साथ ही राज्यसभा में बीजेपी के मजबूत होने से उत्साहित दिखे. 

किसानों की आय दोगुनी कराने का दिया भरोसा
वहीं, रवनीत सिंह बिट्टू ने भी राज्यसभा से नामांकन दाखिल करने के बाद पगड़ी की लाज रखने का भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि पंजाब उनकी कर्मभूमि और जन्मभूमि दोनों रहा है, तो राजस्थान भी अब कर्म भूमि हो गया है. बिट्टू ने कहा कि राजस्थान से जुड़े हर मुद्दे को प्रमुखता से रखेंगे. किसानों के लिए पूरी मदद का भरोसा भी बिट्टू ने दिलाया. उन्होंने कहा कि खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय से जोड़कर किसानों की आमदनी दोगुनी करने की कोशिश वे करेंगे. बिट्टू ने कहा कि किसानों का ध्यान रखते हुए केंद्र सरकार एमएसपी पर खरीद कर रही है. इस पर पंजाब में एक लाख करोड़ से ज्यादा की खरीद हो रही है. 

किसान आंदोलन को लेकर बिट्टू का बयान 
इसके साथ ही किसान आंदोलन को लेकर बिट्टू ने कहा कि देश में किसान नहीं बल्कि कुछ किसान नेता आंदोलन कर रहे हैं और वही किसानों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. बिट्टू ने किसान आंदोलन की विदेशी फंडिंग के भी आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि संसद में किसानों के आने पर कोई रोक नहीं है. बिट्टू ने कहा कि राहुल गांधी के संसद स्थित दफ्तर में किसान गए और उन्हें किसी ने नहीं रोका, लेकिन अगर कोई पत्थर या हथियार लेकर संसद आएगा, तो उसे कैसे आने दिया जा सकता है?

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: रक्षाबंधन पर वसुंधरा राजे के मुंहबोले भाई की मौत, ट्वीट कर जताया शोक 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news