राजस्थान SI Paper Leak मामले में SOG का बड़ा खुलासा... पूर्व RPSC सदस्य ने अपने ही बेटे-बेटी को दे दिया था पेपर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2410869

राजस्थान SI Paper Leak मामले में SOG का बड़ा खुलासा... पूर्व RPSC सदस्य ने अपने ही बेटे-बेटी को दे दिया था पेपर

Rajasthan SI Paper Leak: राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर (SI) भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (special Operations Group) ने बड़ा खुलासा किया है. एसओजी ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए राजस्थान लोकसेवा आयोग के पूर्व सदस्य रहे रामूराम राईका को गिरफ्तार किया है.

राजस्थान SI Paper Leak मामले में SOG का बड़ा खुलासा...  पूर्व RPSC सदस्य ने अपने ही बेटे-बेटी को दे दिया था पेपर

Sub Inspector Paper Leak Case: राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर (SI) भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (special Operations Group) ने बड़ा खुलासा किया है. एसओजी ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए राजस्थान लोकसेवा आयोग के पूर्व सदस्य रहे रामूराम राईका को गिरफ्तार किया है. रामूराम राईका ने अपने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए राजस्थान एसआई परीक्षा से पहले ही अपने बेटे और बेटी को पेपर दे दिया था. 

राजस्थान सब इंस्पेक्टर परीक्षा 
राजस्थान सब इंस्पेक्टर की परीक्षा से पहले से रामूराम ने अपने दोनों बच्चों को पेपर लीक कर दिया था. इस परीक्षा में राईका की बेटी शोभा की पांचवीं  रैंक, तो बेटे की 40वीं रैंक आई थी. रामूराम जब आरपीएससी के सदस्य थे. तभी उन्होंने अपने पद को दुरुपयोग कर अपने बेटे और बेटी को पेपर दिया था.

ये भी पढ़ें- Balotra News: फैक्ट्रियों से आ रहे दूषित पानी से परेशान किसानों ने शुरू किया महापड़ाव, विधायक ने की ये मांग 

पुलिस ने रामूराम राईका को किया गिरफ्तार 
राजस्थान के सब इंस्टपेक्टर परीक्षा 2021 के पेपर लीक मामले में राजस्थान पुलिस के विशेष संचालन समूह (SOG) ने बड़ा एक्शन लेते हुए पूर्व राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के सदस्य रामूराम राईका को गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अपने बेटे और बेटी को परीक्षा से पहले पेपर दिया था.

ये भी पढ़ें- Jodhpur News: वर्षा जल संचयन के लिए वरदान साबित हो रही सामुदायिक फार्म पौण्ड योजना, पहले से अधिक मुनाफा कमा रहे किसान

पहली परीक्षा में बेटा-बेटी हुए थे फेल 
रामूराम राईका के बेटे देवेश और बेटी शोभा पर आरोप है कि उन्होंने सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए अपने पिता से पेपर लीक कराया था. देवेश को हिंदी की बेसिक जानकारी नहीं थी, वह संज्ञा और सर्वनाम के बारे में नहीं जानता था और राज्यपाल का नाम भी नहीं पता था. वहीं शोभा को भी हिंदी की जानकारी नहीं थी और राज्यपाल का नाम नहीं पता था, लेकिन फिर भी उन्हें हिंदी में 188.68 नंबर और जीके में 154.84 नंबर मिले थे. जानकारी के लिए बता दें कि पहली एसआई भर्ती में रामूराम की बेटी फेल हो गई थी. वहीं पेपर लीक होने के बाद अगली परीक्षा में 5वीं रैंक आई थी. इसके अलावा बेटे की 40वीं  रैंक आई थी. रामूराम राईका जुलाई 2018 से जुलाई 2022 तक आरपीएससी सदस्य थे.

आज अदालत में होगी पेशी
एडीजी सोग वीके सिंह ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि "पूर्व आरपीएससी सदस्य को रविवार को अपने बच्चों को सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा पेपर प्रदान करने के लिए गिरफ्तार किया गया था''.  उन्होंने आगे बताया कि रामूराम की पुलिस रिमांड की मांग करने के लिए सोमवार यानी कि आज अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news