जयपुर में बदला मौसम, कई इलाकों में सुबह से हल्की बारिश का दौर, जानें अपने संभाग का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1214354

जयपुर में बदला मौसम, कई इलाकों में सुबह से हल्की बारिश का दौर, जानें अपने संभाग का हाल

मौसम विभाग ने अंदेशा जताया था कि गुरुवार के बाद से राजस्थान में प्री मानसून की बारिश दस्तक दे सकती है. पूर्वी राजस्थान में इसका खासा असर होगा. इसी के चलते राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश का दौर आज से शुरू हो गया है. बारिश संभावित जगहों पर थीमी बरसात के आसार हैं.

जयपुर में बदला मौसम, कई इलाकों में सुबह से हल्की बारिश का दौर, जानें अपने संभाग का हाल

Jaipur: गुलाबी नगरी में मौसम का मिजाज बदल चुका है. कई इलाकों में सुबह हल्की बारिश का दौर जारी है. बारिश और ठंडी हवाओं से तापमान में गिरावट आई है. इससे जयपुरवासियों के चेहरे खिल उठे हैं.

जयपुरवासियों को भीषण गर्मी से निजात मिली है. मौसम विभाग ने मानसून पूर्व की बारिश की जानकारी दी थी. मानसरोवर, वैशाली नगर, सोडाला, भांकरोटा सहित कई इलाकों में बारिश हुई है.

बता दें कि मौसम विभाग ने अंदेशा जताया था कि गुरुवार के बाद से राजस्थान में प्री मानसून की बारिश दस्तक दे सकती है. पूर्वी राजस्थान में इसका खासा असर होगा. इसी के चलते राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश का दौर आज से शुरू हो गया है. बारिश संभावित जगहों पर थीमी बरसात के आसार हैं.

तीन संभागों में मेहरबान हो सकते हैं बादल
मौसम विभाग की ओर से जारी जानकारी के अनुसार, प्रदेश में प्री मानसून की बारिश दो दिनों तक तीन संभागों में देखने को मिल सकती है. आज पूर्वी राजस्थान के कोटा और उदयपुर संभाग वहीं, शनिवार को इन दोनों संभागों के साथ अजमेर में भी हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. इस दौरान बादलों की हल्की गरज की भी संभावना है. 

12 जून तक हो सकती बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, 12 जून तक उदयपुर और कोटा संभाग के जिलों में प्री-मानसून की बारिश राहत देती हुई नजर आएगी. इस दौरान उदयपुर और कोटा संभाग के जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. जबकि राज्य के शेष सभी संभागों में अगले तीन दिनों में मौसम मुख्यतः शुष्क बना रहेगा. 

यह भी पढे़ं- बाइक से लद्दाख घूमने जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब फ्री में मिलेंगी ये सुविधाएं

यह भी पढे़ं- सस्ता होगा अपने घर का सपना, इतने कम हो गए सरिया-सीमेंट के दाम, यहां जानें ताजा रेट

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news