जानें कब तक बदल जाएगा राजस्थान का मौसम? इन जिलों से गुजरेगा पश्चिमी विक्षोभ
Advertisement

जानें कब तक बदल जाएगा राजस्थान का मौसम? इन जिलों से गुजरेगा पश्चिमी विक्षोभ

Rajasthan Weather Update:  राजस्थान के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट है, बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के बाद मौसम में बदलाव की संभावना है. प्रदेश के कुछ जिलों से होकर पश्चिमी विक्षोभ गुजरेगा.

 

फाइल फोटो.
Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम को लेकर बदलाव की खबर है, बता दें कि नवंबर के आखिरी सप्ताह में प्रदेश का मौसम बदलेगा. प्रदेश के कुछ ज़िलों से होकर पश्चिमी विक्षोभ गुजरेगा.पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बरसात होगी. तेज हवाएं भी चलेंगी.जिससे अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी आएगी. आज के लिए मौसम केंद्र जयपुर ने बारिश का अलर्ट जारी किया है.साथ ही कहा है कि बदलते तापमान में स्वास्थ्य का ख्याल रखने के साथ साथ गर्म कपड़े पहने. 
 

जानें कहां कितना रहा पारा

दिवाली के बाद से प्रदेश के तापमान का तापमान लुढ़कता जा रहा है,जिसके चलते राजस्थान में ठंड बढ़ रही है.ये ठंड राजस्थान में रबी की फसलों के लिए काफी लाभकारी साबित होने वाली है, प्रदेश के अधिकतर जिलों का पारा रात में 15 डिग्री से नीचे तक जा पहुंचा है.

 

जानें चार दिनों तक कैसे रहेगा मौसम

राजस्थान में अगले तीन से चार दिनों तक मौसम कैसा रहेगा, ये जानना भी जरूरी है, राजस्थान के मौसम पर जयपुर की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार अगले 3-4 दिनों में न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है.लेकिन ठंडी हवाओं की वजह से सर्दी और बढ़ सकती है.
 
 
पिछले 24 घंटों में बांसवाड़ा, सिरोही, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, अजमेर,पाली व बीकानेर जिलों में अंत्यंत भारी बारिश दर्ज की गई है.पूर्वी राजस्थान भें सर्वाधिक बारिश बागीडोरा  में 365mm तथा पश्चिमा राजस्थान के कोलायत, बीकानेर में 100mm दर्ज की गई है.
 
 
शहर         न्यूनतम तापमान डिग्री सेल्सियस में
जोधपुर 15.5
फलोदी 15.4
बीकानेर 15
चूरू 11
श्रीगंगानगर 13.5
धौलपुर 13.1
अंता, बारां 11.9
डूंगरपुर 14.3
संगरिया, हनुमानगढ़ 12.2
जालोर 13.5
सिरोही 12
फतहेपुर,सीकर   9.1
करौली 10
अजमेर 13.8
भीलवाड़ा 11.8
अलवर 12
जयपुर 13.8
पिलानी 11.1
सीकर      9.2
कोटा 13.2
चित्तौड़गढ़ 14.4
डबोक 11.4
बाड़मेर 14.7
जवाई बांध, पाली 12.6
जैसलमेर 13.9
 
 

Trending news