Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तीन हफ्ते जारी रहेगी बरसात, IMD ने 29 जिलों में भारी बारिश का जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2411672

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तीन हफ्ते जारी रहेगी बरसात, IMD ने 29 जिलों में भारी बारिश का जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के 33 जिलों (पुराने जिले) में से 29 जिलों बारिश की चेतावनी जारी है. 

Rajasthan weather update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार भारी बारिश का दौर जारी है. इसी के चलते सितंबर में पहले हफ्ते भी इसी तरह बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि सीकर के साथ राज्य के कई जिलों में बारिश होने की आशंका है. 

मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के 33 जिलों (पुराने जिले) में से 29 जिलों बारिश की चेतावनी जारी है.  इसके अलावा 9 जिलों बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, करौली, प्रतापगढ़, कोटा और सवाई माधोपुर में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

वहीं, बाकी बचे 20 जिलों में डूंगरपुर, जयपुर, राजसमंद, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बीकानेर, चूरू, जालौर, जोधपुर, पाली, नागौर, अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, दौसा और धौलपुर हल्की से मध्यम बारिश को लेकर येलो अलर्ट है. मौसम विभाग ने जलभराव स्थानों पर सावधानी बरतने की सलाह दी है. 

इसके अलावा 7 जिलों में बारिश का ऑरेंज और 18 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया. इसके अनुसार, सीकर, जयपुर, उदयपुर, जयपुर शहर, दौसा, नागौर, चूरू, जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की आशंका है. 

मौसम विभाग के अनुसार, सितंबर में भी तीन सप्ताह तक बारिश ऐसे ही जारी रह सकती है. पहले सप्ताह में कहीं हल्की और कहीं भारी बारिश हो सकती है. इसके बाद दूसरे और तीसरे सप्ताह में ज्यादातर इलाकों में लगातार 15 दिन तक तेज बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का वो गांव, जहां शादी में की जाती है प्राइवेट पार्ट की आरती

​यह भी पढ़ेंः राजस्थान का वो गांव, जहां मां का दूध पीने के बाद दूल्हा चढ़ता है घोड़ी

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news