Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी!आगामी 4 दिनों तक भारी बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2313546

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी!आगामी 4 दिनों तक भारी बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में पिछले 24 घंटे में राज्य के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ मध्य बारिश दर्ज की गई है.वहीं दूसरी तरफ राज्य में कहीं-कहीं भारी बारिश भी देखने को मिली.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में मानसून की दस्तक से मौसम खुसनुमा हो गया है.प्रदेश में पिछले 24 घंटे में राज्य के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ मध्य बारिश दर्ज की गई है.वहीं दूसरी तरफ राज्य में कहीं-कहीं भारी बारिश भी देखने को मिली.

प्रदेश में मानसून की बारिश जारी है.प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश का दौर दिख रहा है.बारिश के कारण गुलाबी नगरी में उमस से आमजन तरबतर हो रहा है.नमी अधिक होने के कारण उमस हो रही है.मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल दिख रही है.

आज से 2 जुलाई तक अति भारी बारिश की चेतावनी विभाग ने जारी की है.आज प्रदेश के कई जिलों में येलो ऑरेंज अलर्ट जारी है.जयपुर, झुंझुनू, चूरू, सीकर, बीकानेर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी है.इन जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन, तेज़ हवा के साथ बरसात होने की संभावना है.

अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी है.इन सभी जिलों में तेज अंधड़, आकाशीय बिजली के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी है. पिछले 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री श्रीगंगानगर और सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 31.4 डिग्री फलौदी में दर्ज किया गया है.

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार,आज एक बार फिर जयपुर,भरतपुर,जोधपुर,बीकानेर और उदयपुर,अजमेर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ तेज बारिश की पूरी संभावना है. आज भरतपुर,जयपुर और उदयपुर संभागों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है.

रतनगढ़ में मानसून की प्रथम बरसात ने आज दस्तक दी है.बरसात 36 एमएम दर्ज की गई.सुबह करीब छह बजे बारिश का दौर शुरू हुआ, जो करीब दो घण्टे तक जमकर बरसात हुई.बारिश के साथ ही क्षेत्र की बिजली आपूर्ति भी ठप्प हो गई.रतनगढ़ में पिछले कई दिनों से उमसभरी गर्मी से जनजीवन काफी प्रभावित था, लेकिन आज हुई बारिश से आमजन को राहत प्रदान की हैकोटा,उदयपुर,अजमेर,बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी 3 से 4 दिन में मेघगर्जन के साथ बारिश जारी रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ेंं:सरकारी कर्मचारियों को लेकर भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला,इतना बढ़ाया गया महंगाई भत्ता

Trending news