Rajasthan Weather Update: राजस्थान में शुरू हुआ मूसलाधार बारिश का दौर, IMD ने जारी किया नया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2347780

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में शुरू हुआ मूसलाधार बारिश का दौर, IMD ने जारी किया नया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: मानसून की ट्रफ लाइन आज जैसलमेर व अजमेर से गुजर रही है, जिसके प्रभाव से राज्य के कुछ भागों में आज से ही बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज मानसून मेहरबान है. सुबह से ही प्रदेश के अधिकतर जिलों में मौसम सुहाना बना हुआ है. वहीं, कुछ जिलों में सुबह से ही लगातार मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. इसी बीच मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर ने आज 27 जिलों के लिए येलो अलर्ट और 3 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

कहीं ऑरेंज, तो कहीं के लिए येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने आज जयपुर, भरतपुर, झुंझुनू, चूरू, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, टोंक, अलवर, राजसमंद, करौली, नागौर, पाली, धौलपुर, सवाई माधोपुर, दौसा, झालावाड़, बाड़मेर, जालौर, बूंदी, बारां, कोटा, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जोधपुर, बीकानेर, जैसलमेर और उदयपुर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कहीं-कहीं तेज सतही हवा के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. वहीं सीकर, नागौर, अजमेर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कहीं-कहीं वज्रपात के साथ भारी बारिश दर्ज की जा सकती है. 

मौसम विभाग का नया अलर्ट
मौसम विभाग की मानें, तो आज पूर्वी मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. मानसून की ट्रफ लाइन आज जैसलमेर व अजमेर से गुजर रही है. राज्य के कुछ भागों में आज से ही बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. आज उदयपुर व जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. 22-24 जुलाई को भरतपुर, जयपुर संभाग व शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. 24 और 25 जुलाई को कोटा, उदयपुर व अजमेर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- लेटलतीफी होगी बंद ! अगर हेडक्वार्टर पर नहीं मिले पटवारी, तो कलेक्टर लेंगे एक्शन

आगामी 48 घंटों में इन जिलों में होगी भारी बारिश 

बता दें कि जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आज में मेघ गर्जन व तेज बारिश होने की संभावना है. बीकानेर संभाग में 23 जुलाई से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी और आगामी चार-पांच दिन कुछ भागों में मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं, आगामी 48 घंटों में भरतपुर, जयपुर, बीकानेर संभाग में कुछ स्थानों पर उमस भरी गर्मी की परिस्थितियां बन सकती हैं. 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता पर हुआ जानलेवा हमला, बदमाशों ने ट्रेक्टर चढ़ा कर की मारने की कोशिश

Trending news