Rajasthan Weather Update: जाते हुए मानसून की झमाझम बारिश का दौर जारी
Advertisement

Rajasthan Weather Update: जाते हुए मानसून की झमाझम बारिश का दौर जारी

प्रदेश में मानसून के विदाई की अनुकूल परिस्थितियां 6 अक्टूबर से बनती हुई नजर आ रही है.

Rajasthan Weather Update: जाते हुए मानसून की झमाझम बारिश का दौर जारी

Jaipur: प्रदेश में मानसून (Rajasthan Weather Report) के विदाई की अनुकूल परिस्थितियां 6 अक्टूबर से बनती हुई नजर आ रही है, लेकिन मानसून के विदा होने से पहले राजस्थान के कई जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है. बीते दिन प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में मध्यम से तेज बारिश का दौर पिछले करीब दो सप्ताह से जारी है. बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा चित्तौड़गढ़ में 44 एमएम बारिश दर्ज की गई तो वहीं जयपुर में भी इस दौरान 30 एमएम बारिश दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें- बहन रिया के IAS बनने पर सालासर बालाजी मंदिर में दर्शन करने पहुंची टीना डाबी, शेयर की स्टोरी

प्रदेश में इस साल मानसून शुरुआत से कमजोर बना रहा. कुछ दिनों तक अच्छी बारिश के बाद मानसून तंत्र लगातार कमजोर रहने से कम बारिश की चिंता सताने लगी, लेकिन बीते करीब दो सप्ताह से प्रदेश के अधिकतर जिलों में मानसून की सक्रियता ने ये चिंता खत्म कर दी है. प्रदेश में इस साल औसत से करीब 20 फीसदी ज्यादा तक बारिश दर्ज की जा चुकी है तो वहीं बीते 24 घंटों में प्रदेश के अधिकतर जिलों में झमाझम बारिश ने भी लोगों को राहत दी है.

यह भी पढ़ें- पूर्व राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम का बड़ा बयान, कहा- Congress के कुशासन का होगा अंत

बीते कुछ दिनों से पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के अधिकतर जिलों में हो रही बारिश अब राहत देने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार 6 अक्टूबर से प्रदेश में मानसून के विदाई लेने की परिस्थितियां अनुकूल बनी हुई है, लेकिन इससे पहले राजस्थान के अधिकतर जिलों में मानसून तंत्र की वजह से अच्छी बारिश होने की संभावना है.

Trending news